Odisha Weather Update:ओडिशा में अगले 24 घंटे में भारी बारिश के आसार, 19 जिलों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Odisha Weather Update मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में ओडिशा में भारी बारिश होने का अनुमान लगाया है जिसे देखते हुए राज्‍य के 19 जिलों में येलो अलर्ट भी जारी कर दिया गया है। राज्य में अब तक 24 प्रतिशत कम बारिश हुई है।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 11:14 AM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 11:45 AM (IST)
Odisha Weather Update:ओडिशा में अगले 24 घंटे में भारी बारिश के आसार, 19 जिलों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
ओडिशा में अगले 24 घंटे में भारी बारिश होगी

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी में एक कम दबाव का क्षेत्र सक्रिय हो गया है। इसके प्रभाव से अगले 24 घंटे में ओडिशा में भारी बारिश होने का पूर्वानुमान स्थानीय मौसम विभाग की तरफ से लगाया गया है। इसके लिए मौसम विभाग ने 19 जिलों के लिए पीली चेतावनी जारी की है। इसके साथ ही कुछ जिलों में भारी से भारी बारिश होने की सम्भावना को देखते हुए सतर्क सूचना जारी की गई है।

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक बरगड़, झारसुगुड़ा, सुन्दरड़, सम्बलपुर, नुआपड़ा, बलांगीर एवं देवगड़ जिले में भारी से भारी बारिश होने की सम्भावना है। इसके अलावा केन्दुझर, मयूरभंज, नवरंगपुर, कालाहांडी, सोनपुर, बौद्ध, अनुगुल, कटक, ढेंकानाल, जाजपुर, भद्रक एवं बालेश्वर जिलों के लिए पीली चेतावनी जारी की गई है।

कटक एवं भुवनेश्वर में भारी बारिश की चेतावनी

स्थानीय मौसम विभाग ने कटक एवं भुवनेश्वर में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग ने कहा है कि कम दबाव के प्रभाव से जुड़वा नगरी के आसमान में बादल छाए रहेंगे। रूक रूककर दिन तमाम बारिश होने की उम्मीद है। ऐसे में कटक एवं भुवनेश्वर के लिए भी पीली चेतावनी जारी की गई है। राज्य में अब तक 24 प्रतिशत कम बारिश हुई है। 11 जिले में स्वभाविक बारिश हुई है। कम दबाव के प्रभाव से आगामी पांच दिनों तक अनेकों जगह पर बारिश जारी रहेगी।

गौरतलब है कि राजधानी भुवनेश्वर एवं कटक के साथ कई जिलों में पिछली रात से ही रुक-रुककर भारी बारिश का दौर जारी है। शुक्रवार सुबह के समय भी राजधानी के आसमान में बादल छाए रहने के साथ ही बारिश का दौर जारी है। तेज बारिश होने के कारण राजधानी के कुछ निचले इलाके में जल जमाव की भी स्थिति देखी गई है।

chat bot
आपका साथी