Odisha Weather Update: बारिश ने तोड़ा पुरी में 87 साल तो भुवनेश्वर में 63 साल का रिकार्ड: सड़कों पर भरा 4 फुट तक पानी

Odisha Weather Update ओडिशा में लगातार हो रही भारी बारिश ने पुरी में 87 साल तो भुवनेश्वर में 63 साल का रिकार्ड तोड़ दिया है। पुरी में 24 घंटे में 341 मिमी. तो भुवनेश्वर में हुई है 195 मिमी. बारिश हुई है। अनेकों मंदिर जलमग्न हो गए हैं।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Mon, 13 Sep 2021 10:19 AM (IST) Updated:Mon, 13 Sep 2021 10:23 AM (IST)
Odisha Weather Update: बारिश ने तोड़ा पुरी में 87 साल तो भुवनेश्वर में 63 साल का रिकार्ड: सड़कों पर भरा 4 फुट तक पानी
ओडिशा में ​विभिन्न जगहों पर भारी बारिश का दौर जारी है।

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। कम दबाव के प्रभाव से प्रदेश में ​विभिन्न जगहों पर भारी बारिश का दौर जारी है। इस बीच पुरी एवं भुवनेश्वर में रिकार्ड बारिश हुई है। पुरी में बारिश ने 87 साल का रिकार्ड तोड़ दिया है तो वहीं भुवनेश्वर में 63 साल का रिकार्ड टूटा है।

भुवनेश्वर स्थित क्षेत्रीय मौसम विभाग की तरफ से ट्वीट कर कहा गया है कि रविवार सुबह 8 बजे से सोमवार सुबह 8 बजे के बीच अर्थात 24 घंटे में पुरी में सर्वाधिक 341 मिमी. बारिश हुई है। इसी समय के दौरान भुवनेश्वर में 195 मिमी. बारिश रिकार्ड की गई है। उसी तरह से पारादीप में 219 मिमी., बालेश्वर में 24 मिमी., गोपालपुर में 64 मिमी., चांदबाली में 46 मिमी. बारिश रिकार्ड की गई है। लगातार बारिश के कारण भुवनेश्वर में सड़कों के ऊपर 3 से 4 फुट तक पानी प्रवाहित हो रहा है। अनेक इलाकों में रास्तों के ऊपर पानी भर गया है। यातायात बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। बारिश के साथ हवा चलने से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। पुराने भुवनेश्वर स्थित अनेकों मंदिरों में पानी भर गया है।

पेड़ों के साथ गिरे बिजल के खंभे

पारादीप में जोरदार बारिश होने से समुद्र अशांत हो गया है। बारिश के साथ हवा चलने के कारण स्थानीय लोगों की मुश्किलें बढ़ गई है। मधुवन इलाके के लोग पूरी तरह से पानी के घेरे में आ गए हैं। अनेक निचले इलाकों में जल जमाव होने से लोगों की मुसीबत बढ़ गई है। पेड़ उखड़कर रास्ते पर गिर गए हैं। कुजंग में कुछ जगहों पर पेड़ के साथ ही साथ बिजली के खंभे गिर गए हैं।

वहीं दूसरी तरफ कम दबाव का क्षेत्र, गहरे दबाव में तब्दील होने के बाद चांदबाली होते हुए आज भोर में स्थलभाग को पार कर गया है। ऐसे में इसके प्रभाव से आज भी 7 जिलों में दिन तमाम भारी बारिश जारी रहेगी। इन जिलों में पुरी, खुर्दा, कटक, जगतसिंहपुर, केन्द्रापड़ा, ढेंकानाल एवं नयागड़ जिला शामिल है। पश्चिम ओडिशा में भी भारी बारिश होगी। सम्बलपुर, देवगड़, सोनपुर, बरगड़ जिले के साथ अनुगुल जिले में भी भारी से भारी बारिश होने की जानकारी मौसम विभाग की तरफ से दी गई है।

chat bot
आपका साथी