Odisha Weather Update: ओडिशा में 28 से 30 जुलाई भारी बारिश की संभावना, किसानों के लिए रहेगी फायदेमंद

Odisha Weather Update बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र सक्रिय होने से तीन दिन तक प्रदेश भर में बारिश की सम्भावना है। कुछ स्‍थानों पर हल्‍की से मध्‍यम तो कुछ में भारी बारिश की संभावना है। हालांकि भुवनेश्‍वर में सुबह से बादल छाए हुए हैं।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 01:05 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 01:05 PM (IST)
Odisha Weather Update: ओडिशा में  28 से 30 जुलाई भारी बारिश की संभावना, किसानों के लिए रहेगी फायदेमंद
28 से 30 जुलाई के बीच ओडिशा के अधिकांश इलाकों में भारी बारिश होने की सम्भावना

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। उत्तर बंगाल की खाड़ी एवं इसके आस-पास के इलाके कम दबाव का क्षेत्र बनने की सम्भावना बढ़ गई है। ऐसे में इसके प्रभाव से 28 से 30 जुलाई के बीच ओडिशा के अधिकांश इलाकों में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने के साथ ही कुछ एक जगहों पर भारी बारिश होने की सम्भावना को देखते हुए अलर्ट जारी किया गया है। यह जानकारी स्थानीय मौसम विभाग केन्द्र की तरफ से दी गई है।

भुवनेश्वर स्थित क्षेत्रीय मौसम विभाग केन्द्र के निदेशक एच.आर.विश्वास ने कहा है कि उत्तर बंगोपसागर एवं उसके आस-पास इलाके में कम दबाव का क्षेत्र बन सकता है। इसी के प्रभाव से आज राजधानी भुवनेश्वर समेत प्रदेश के कई जिले में बारिश हो रही है। खासकर सुन्दरगड़, केन्दुझर, मयूरभंज, बालेश्वर, जाजपुर एवं भद्रक जिले में एक दो जगहों पर भारी बारिश होने की सम्भावना है। 28 से 30 जुलाई के बीच बारिश का परिमाण बढ़ने की उम्मीद है। इस दौरान कुछ जिलों में भारी बारिश होगी, जिससे निचले इलाके में जल जमाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक आज सुबह से ही राजधानी भुवनेश्वर के आसमान में बादल छाए रहे। रूक-रूक कर कुछ जगहों पर बूंदा बांदी हुई है तो कुछ जगहों पर तेज बारिश हुई है। आज दिन तमाम यही स्थिति जारी रही।

यहां उल्लेखनीय है कि इस साल वर्तमान समय तक निर्धारित परिमाण से कम बारिश हुई है। कम बारिश होने के कारण किसानी प्रभावित हुई है। ऐसे में कम दबाव के प्रभाव से अगले तीन दिनों तक होने वाली बारिश किसानों के लिए फायदेमंद होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी