ओडिशा पुलिस की बड़ी कामयाबी: करोड़ों रुपये के जाली नोट बरामद, तीन गिरफ्तार

ओडिशा पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने आज मंगलवार को 7 करोड़ 90 लाख रुपये की नकली नोट जब्त करने के साथ ही तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। ये सभी नोट 500 रुपये के हैं।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 02:50 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 02:50 PM (IST)
ओडिशा पुलिस की बड़ी कामयाबी: करोड़ों रुपये के जाली नोट बरामद, तीन गिरफ्तार
ओडिशा पुलिस की बड़ी कामयाबी, करोड़ों रुपये की जाली नोट बरामद

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। ओडिशा में आज करोड़ों रुपये की जाली नोट बरामद हुए है। कोरापुट जिले के सुकी पुलिस एवं पटांगी थाना पुलिस के संयुक्त प्रयास से ओडिशा पुलिस को यह बड़ी कामयाबी मिली है। सुनाबेड़ा के एसडीपीओ निरंजन बेहेरा से मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस ने आज मंगलवार को 7 करोड़ 90 लाख रुपये की नकली नोट जब्त करने के साथ ही तीन लोगों को गिरफ्तार करते हुए फिगो कार को जब्त कर लिया है।

 जानकारी के मुताबिक मंगलवार भोर के समय पड़ोसी राज्य छतीसगढ़ के रायपुर से आन्ध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम को यह नकली नोट चोरी-छिपे भेजी जा रही थी। ओडिशा में कोरापुट जिले के सुंकि आउटपोस्ट के पास से पहले से तैनात पुलिस ने जब गाड़ी की तलाशी ली तो उसमें से 7 करोड़ 90 लाख रुपये नकली नोट मिली। ये सभी नोट 500 रुपये के हैं। 

 पुलिस ने नोट ए​वं गाड़ी को जब्त करने के साथ ही तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। ये तीनों आरोपी छत्तीसगढ़ प्रदेश के हैं। सुंकि आउटपोस्ट ओडिशा-आन्ध्रप्रदेश की सीमा पर स्थित है। यह नोट कहां से आया था, कहां जा रहा है, इस गिरोह के पीछे और कितने लोग शामिल हैं, पुलिस इस संदर्भ में अधिक छानबीन शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी