Odisha Coronavirus News Updat: कोरोना के कारण ओडिशा में एक जून तक बढ़ा लॉकडाउन, लगाई गई पाबंदियां

ओडिशा राज्य में लॉकडाउन को 1 जून तक बढ़ा दिया गया हैं। इस कानून का अनुपालन ना होने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मौजूदा लॉकडाउन में टीकाकरण अभियान जारी रहेगा। इसकी विस्तृत जानकारी देते हुए सचिव सूरेश चंद्र महापात्र ने कहा कि शनिवार एवं रविवार को साप्ताहिक शॉर्ट डाउन होगा।

By Priti JhaEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 03:28 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 03:34 PM (IST)
Odisha Coronavirus News Updat: कोरोना के कारण ओडिशा में एक जून तक बढ़ा लॉकडाउन, लगाई गई पाबंदियां
कोरोना के कारण ओडिशा में एक जून तक बढ़ा लॉकडाउन लगाई गई पाबंदियां

भुवनेश्वर जागरण संवाददाता। ओडिशा राज्य में लोक लॉक को 1 जून तक बढ़ा दिया गया हैं । इसकी विस्तृत जानकारी देते हुए मुख्य शासन सचिव सूरेश चंद्र महापात्र ने कहा कि 1 जून तक प्रदेश में लॉक डाउन जारी रहेगा और शनिवार एवं रविवार को साप्ताहिक शॉर्ट डाउन होगा। इस बार के लॉक डाउन में पहले की मुकाबले और कड़ाई बरती जा रही है। पहले जहां 6 घंटे की मोहलत दी गई थी उसे घटाकर 4 घंटे कर दिया गया है। अब लोग अपने जरूरी सामान सुबह 7:00 से 11:00 के भीतर खरीद सकते हैं सामान खरीदने के लिए घर के आसपास की दुकानों पर जाना होगा।

मुख्य शासन सचिव ने कहा कि राज्य में 5 मई से 19 मई तक जारी किए गए लॉकडाउन का असर यह रहा कि संक्रमण पर यथासंभव नियंत्रण पाया गया है मगर संक्रमण की धारा को देखते हुए लॉकडाउन बढ़ाना आवश्यक हो गया था उसके लिए इसे और 2 सप्ताह के बढ़ाया गया हैं। मुख्य शासन सचिव ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान पहले की तरह जरूरी सामानों की आवाजाही पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा यह लॉकडाउन लोगों के ज्यादा बाहर घूमने पर पाबंदी लेकर आया है आवश्यक सामान के परिवहन पर इसका कोई असर नहीं पड़ेगा। पहले की तरह निर्माण कार्य कृषि कार्य जैसे आवश्यक कार्य को अनुमति मिलेगी। खास बात यह है कि इस बार शादी ब्याह में पहले की तरह 50 लोगों की संख्या को घटाकर 25 कर दिया गया है साथ ही विवाह के उपरांत दिया जाने वाला सामूहिक भोज व्यवस्था पर रोक लगा दी गई है । इस कानून का अनुपालन ना होने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मौजूदा लॉकडाउन में टीकाकरण अभियान जारी रहेगा। 

chat bot
आपका साथी