ओटीईटी का प्रश्नपत्र हुआ लीक, परीक्षा रद

ओडिशा टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (ओटीईटी) परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक हो जाने से बोर्ड ने परीक्षा को रद कर दिया है।

By Edited By: Publish:Wed, 16 Jan 2019 04:24 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jan 2019 04:24 PM (IST)
ओटीईटी का प्रश्नपत्र हुआ लीक, परीक्षा रद
ओटीईटी का प्रश्नपत्र हुआ लीक, परीक्षा रद

भुवनेश्वर, जेएनएन। ओडिशा टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (ओटीईटी) परीक्षा को रद कर दिया गया है। प्रश्नपत्र लीक होने के कारण यह कदम उठाया गया है। ओटीइटी की दो पाली में परीक्षा बुधवार को होनी थी। सुबह 10 बजे पहली पाली में परीक्षा शुरू होने के कुछ ही देर पहले सोशल मीडिया में प्रश्नपत्र आ जाने से सरकार को यह निर्णय लेना पड़ा है। पहली पाली की परीक्षा खत्म होने के बाद लीक प्रश्नपत्र की जांच की गई और इसके बाद माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने ओटीईटी की दोनों पाली की परीक्षाओं को रद कर दिया है।

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की अध्यक्ष जहां आरा बेगम ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि इस तरह की घटना दुर्भाग्यजनक है। यह परीक्षा दोबारा करायी जाएगी। हालांकि यह परीक्षा कब होगी, इस संदर्भ में निर्णय लिए जाने के बाद घोषणा करने की बात उन्होंने कही है।

घटनाक्रम के अनुसार, बुधवार को पहली पाली में परीक्षा सुबह 10 बजे से 12:30 बजे तक हुई थी। दूसरे चरण की परीक्षा अपराह्न दो बजे से 4 बजे तक होनी थी। इसी बीच पहली पाली की परीक्षा शुरू होने से कुछ समय पहले ही प्रश्नपत्र सोशल मीडिया पर आ गया। इसका पता चलने के बाद लीक प्रश्नपत्र की छानबीन करने के बाद बोर्ड ने दोनों पाली की परीक्षा को रद कर दिया। इस परीक्षा में कुल 1 लाख 12 हजार परीक्षार्थी पंजीकृत हैं।

chat bot
आपका साथी