NRC: ओडिशा में लागू नहीं होगा एनआरसी, सीएम पटनायक का मुस्लिम प्रतिनिधियों को आश्वासन

NRC in Odisha मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मुस्लिम प्रतिनिधियों को आश्वासन दिया है कि ओडिशा में एनआरसी बिल कभी लागू नहीं किया जाएगा।

By Babita kashyapEdited By: Publish:Fri, 13 Dec 2019 04:06 PM (IST) Updated:Fri, 13 Dec 2019 05:22 PM (IST)
NRC: ओडिशा में लागू नहीं होगा एनआरसी, सीएम पटनायक का मुस्लिम प्रतिनिधियों को आश्वासन
NRC: ओडिशा में लागू नहीं होगा एनआरसी, सीएम पटनायक का मुस्लिम प्रतिनिधियों को आश्वासन

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। ओडिशा में राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टार (एनआरसी) लागू नहीं होगा। नागरिकता संशोधन बिल (सीएबी) को समर्थन करने के बाद मुस्लिम संप्रदाय के लिए इस तरह का निर्णय मुख्यमंत्री ने लिया है। सीएबी को समर्थन कर बीजू जनता दल (बीजद) ने स्पष्ट किया था कि नागरिकता संशोधन बिल के साथ एनआरसी का कोई संबंध नहीं है। नागरिकता संशोधन बिल को लेकर पूरे देश में प्रतिवाद की ज्वाला जल रही है, ऐसे में ओडिशा में मुसलमानों को एनआरसी के भय से आश्वस्त कर दिया है। मुख्यमंत्री ने स्पष्ट रूप से कहा है कि ओडिशा में एनआरसी लागू नहीं होगा।

नागरिकता संशोधन बिल (सीएबी) कानून में तब्दील होने के बाद शुक्रवार को मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से राज्य के अल्पसंख्यक संप्रदाय के प्रतिनिधियों ने मुलाकात की है। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने ओडिशा के मुस्लिम प्रतिनिधियों को आश्वासन दिया है कि ओडिशा में एनआरसी लागू नहीं की जाएगी। यह जानकारी मुख्यमंत्री से मुलाकात करने के बाद मुस्लिम प्रतिनिधियों ने मीडिया को दी है। इस प्रतिनिधि दल में भद्रक, बालेश्वर, केन्द्रापड़ा तथा जाजपुर जिले के मुस्लिम प्रतिनिधि शामिल थे।

मुस्लिम प्रतिनिधियों ने कहा है कि एनआरसी बिल को लेकर हमने अपनी बात हमने मुख्यमंत्री के सामने रखी है। हमने बताया कि नए कानून से हम सुरक्षित नहीं हैं। मुख्यमंत्री ने हमें यह आश्वासन दिया है कि हम आपके साथ हैं आपकी कोई असुविधा नहीं होगी। इस बिल से आपको किसी भी प्रकार से डरने की जरूरत नहीं है। सरकार आपके साथ है। आपके सुख-दुख में खड़ी है। प्रतिनिधि दल ने कहा है कि ओडिशा में एनआरसी को लागू न करने के लिए मुख्यमंत्री ने हमें आश्वाशन दिया है। इस मौके पर मुस्लिम प्रतिनिधियों ने ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक के साथ कई मसलों पर चर्चा की। वहीं, सीएम के आश्वासन के बाद मुस्लिम प्रतिनिधियों ने राहत की सांस ली है।

ओडिशा की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी