Lockdown: ओडिशा के शहरी क्षेत्रों में अब शनिवार व रविवार को लॉकडाउन

Lockdown नए मामले के साथ ही प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या तीन लाख 72 हजार 703 तक हो गई हैं। इनमें से तीन लाख 46 हजार 134 लोग स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं। कोरोना से मरने वाले मरीजों की संख्या 1948 पहुंच गई है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 10:59 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 10:59 PM (IST)
Lockdown: ओडिशा के शहरी क्षेत्रों में अब शनिवार व रविवार को लॉकडाउन
ओडिशा के शहरी क्षेत्रों में अब शनिवार व रविवार को लॉकडाउन। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। Lockdown: ओडिशा के सभी शहरी क्षेत्रों में अब शनिवार व रविवार को लॉकडाउन रहेगा। प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए ओडिशा सरकार ने सोमवार को यह घोषणा की। इधर, ओडिशा में कोरोना वायरस के संक्रमण ने एक दिन में अब तक के सर्वाधिक संक्रमण का नया रिकार्ड बनाया है। प्रदेश में सोमवार को एक दिन में रिकार्ड 4,445 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। जबकि, इससे पहले ओडिशा में एक दिन में सर्वाधिक 4,356 मामले पिछले साल 25 सितंबर को मिले थे। राज्य सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के मुताबिक, सोमवार को एक दिन में रिकार्ड 4,445 नए कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं। वहीं, चार लोगों की मौत कोरोना से हो गई है। इसे देखते हुए राज्य सरकार ने सप्ताह में दो दिन शनिवार एवं रविवार को शहरी क्षेत्रों में लॉकडाउन की घोषणा की है।

गौरतलब है कि नए मामले के साथ ही प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या तीन लाख 72 हजार 703 तक हो गई हैं। हालांकि, इनमें से तीन लाख 46 हजार 134 लोग स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं। पिछले 24 घंटे में चार लोगों की मौत को मिलाकर कोरोना से मरने वाले मरीजों की संख्या 1,948 पहुंच गई है। सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 24,568 तक पहुंच गई है। 

पिपिलि उपचुनाव के दौरान चुनावी सभा व रैली नहीं करेगा बीजद

पिपिलि विधानसभा उपचुनाव के दौरान बीजू जनता दल किसी प्रकार की रैली व सभाओं का आयोजन नहीं करेगी। देश और राज्य में कोरोना संक्रमण में बढ़ोत्तरी को ध्यान में रखते हुए पार्टी के मुखिया तथा मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने यह घोषणा की है। पटनायक ने सोमवार को ट्वीट कर कहा कि प्रत्येक जीवन मूल्यवान है और प्रत्येक ओडिशावासी मेरे परिवार के सदस्य हैं। कोविद-19 जैसे संकट में देश में संक्रमण की दर बढ़ने के कारण पिपिलि उपचुनाव में चुनावी रैली या चुनावी सभा न करने के लिए बीजू जनता दल ने निर्णय लिया है। उन्होंने और भी कहा कि एक जिम्मेदार राजनीतिक पार्टी के तौर पर बीजद किसी के जीवन को खतरे में नहीं डालना चाहती। लोगों की सेवा के लिए हम चुनाव लड़ते हैं। प्रचार के कारण यदि किसी के जीवन को खतरा होता है, प्रचार के समय व पद्धति पर पुनर्विचार करने के लिए मैं सभी राजनीतिक दल व चुनाव आयोग को अपील करता हूं। भारत एक परिपक्व लोकतांत्रिक देश है तथा हम सब मिलकर समाधान का रास्ता निकाल सकेंगे। लोकतंत्र लोगों के द्वारा तथा लोगों के लिए तथा लोगों का है।

chat bot
आपका साथी