भुवनेश्वर-कटक में फिर लगाया गया Night Curfew, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

मां दुर्गा की पूजा के लिए भीड़ को टालने के लिए भुवनेश्वर एवं कटक में एक बार फिर नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। जगह-जगह पर पुलिस नाकाबंदी करते हुए जांच पड़ताल कर रही है। कमिश्नरेट पुलिस की ओर से 100 सीसीटीवी कैमरा शहर के विभिन्न जगहों पर लगाये जाएंगे।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 01:06 PM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 01:06 PM (IST)
भुवनेश्वर-कटक में फिर लगाया गया Night Curfew, सुरक्षा के कड़े इंतजाम
राजधानी भुवनेश्वर एवं कटक शहर में नाइट कर्फ्यू

भुवनेश्वर/ कटक, जागरण संवाददाता। राजधानी भुवनेश्वर एवं कटक शहर में नाइट कर्फ्यू सोमवार से शुरू हो गया है। रात के 8 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। ऐसे में नाइट कर्फ्यू का अनुपालन कराने के लिए जुड़वा नगरी में पुलिस की चौकसी को बढ़ा दिया गया है। शहर के विभिन्न चौक पर पुलिस मुस्तैद कर जांच कर रही है। यह नाइट कर्फ्यू आगामी 20 अक्टूबर तक जारी रहेगा मां दुर्गा की पूजा के लिए भीड़ को टालने के लिए जुड़वा नगरी भुवनेश्वर और कटक में नाइट कर्फ्यू रात के 8 बजे से लगाया गया है।

जुड़वा नगरी में जगह-जगह पर पुलिस नाकाबंदी करते हुए जांच पड़ताल कर रही है और लोगों से रात के 8 बजे के बाद घर से ना निकलने के लिए अपील कर रही है। अगर कोई भी उसका पालन नहीं करेगा तो निश्चित तौर पर कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी। यह स्पष्ट किया है कमिश्नरेट पुलिस ने। दूसरी और पूजा के मद्देनजर कटक शहर में 107 सीसीटीवी कैमरा विभिन्न जगहों पर लगाया गया है। शहर में अपराध को नियंत्रण करने. अपराधियों के ऊपर कड़ी नजर रखने आदि के लिए यह सीसीटीवी कैमरा बहुत कारगर साबित होगा। गैर कानूनी तौर पर पार्किंग करना, गैर जिम्मेदाराना गाड़ी चालकों के ऊपर यह सीसीटीवी कैमरे नजर रख सकता है।

100 सीसीटीवी कैमरे लगाने की योजना

इस अत्याधुनिक बुलेट कैमरे के द्वारा 300 मीटर तक लोगों को पहचाना जा सकता है। शहर में चलने वाली हर हरकत पर यह कैमरा नजर रखेगा। इसके नियंत्रण और संचालन की व्यवस्था कटक डीसी कार्यालय में की गई है, जिसके लिए 50 कर्मचारियों को 24 घंटा विभिन्न शिफ्ट में तैनात किया गया है। अगर सीसीटीवी कैमरे के जरिए किसी भी तरह का संदेह पैदा हुआ तो, तुरंत स्थानीय थाने को खबर दी जाएगी। आने वाले दिनों में कमिश्नरेट पुलिस की ओर से और 100 सीसीटीवी कैमरा शहर के विभिन्न जगहों पर लगाने की योजना है।

chat bot
आपका साथी