नयागढ़ में वन विभाग कार्यालय से बंदूकें लूट ले गए माओवादी

ओडिशा के नयागढ़ जिला के दशपल्ला थाना अंतर्गत वन विभाग के कार्यालय में धावा बोलकर सशस्त्र नक्सलियों द्वारा तीन बंदूक सात मोबाइल फोन लूट ले जाने का मामला सामने आया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Apr 2019 04:40 PM (IST) Updated:Fri, 26 Apr 2019 06:44 AM (IST)
नयागढ़ में वन विभाग कार्यालय से बंदूकें लूट ले गए माओवादी
नयागढ़ में वन विभाग कार्यालय से बंदूकें लूट ले गए माओवादी

संसू, भुवनेश्वर : ओडिशा के नयागढ़ जिला के दशपल्ला थाना अंतर्गत वन विभाग के कार्यालय में सशस्त्र नक्सलियों द्वारा धावा बोलकर तीन बंदूक समेत सात मोबाइल फोन लूट ले जाने की घटना सामने आयी है। इस संबंध में वन विभाग की ओर से दशपल्ला थाना में शिकायत दर्ज कराने के बाद पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है। इस घटना के बाद से क्षेत्र में दहशत का माहौल है।

जानकारी के अनुसार, मंगलवार की रात करीब साढ़े नौ बजे हथियारों से लैस 7-8 की संख्या में नक्सली वन विभाग के कार्यालय जा धमके। वहां मौजूद वनकर्मियों को अपने कब्जे में लेकर तीन बंदूक सहित सात मोबाइल फोन लूट लिया नक्सलियों ने कार्यालय में रखीं कुर्सी, मेज आदि सामान इधर-उधर उठाकर फेंककर चले गए। नक्सलियों के जाने के बाद वनकर्मियों द्वारा वरीय अधिकारियों को इस संबंध में जानकारी देने समेत दशपल्ला थाना में लिखित शिकायत की गई है।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले 14 फरवरी 2008 को सशस्त्र नक्सलियों ने नयागड़ जिला के हथियार गोदाम, पुलिस ट्रेनिग स्कूल, नयागड़ एवं दशपल्ला थाना पर हमला किया था। यहां से उस समय नक्सलियों ने भारी मात्रा में हथियार लूटा था। इस घटना में 13 पुलिस कर्मचारी समेत 14 लोगों की मौत हो गई थी।

chat bot
आपका साथी