Odisha: निर्धारित शुल्क से अधिक पैसे लेने वाले निजी अस्पतालों पर करें कार्रवाई: नवीन पटनायक

Coronavirus मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा है कि राज्य के अधिसंख्य जिले में संक्रमण के मामले पिछले एक महीने से लगातार बढ़ रहे हैं। हालांकि कोरोना योद्धाओं के निरंतर प्रयास से राज्य में स्थिति नियंत्रण में है। बावजूद इसके कोरोना के खिलाफ हमें लंबी लड़ाई लड़नी होगी।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 08:30 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 08:30 PM (IST)
Odisha: निर्धारित शुल्क से अधिक पैसे लेने वाले निजी अस्पतालों पर करें कार्रवाई: नवीन पटनायक
निर्धारित शुल्क से अधिक पैसे लेने वाले निजी अस्पतालों पर करें कार्रवाई: नवीन पटनायक। फाइल फोटो

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। Coronavirus: कोरोना वायरस के संक्रमण के काल में निर्धारित शुल्क से अधिक पैसे लेने वाले निजी अस्पतालों के खिलाफ मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने बुधवार को मुख्य सचिव असीत त्रिपाठी, पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अभय, सभी जिलाधीशों तथा एसपी के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक करते हुए यह निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि राज्य के अधिसंख्य जिले में संक्रमण के मामले पिछले एक महीने से लगातार बढ़ रहे हैं। हालांकि, कोरोना योद्धाओं के निरंतर प्रयास से राज्य में स्थिति नियंत्रण में है। बावजूद इसके कोरोना के खिलाफ हमें लंबी लड़ाई लड़नी होगी। कोविड नियंत्रण पर बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा कि जो निजी अस्पताल निर्धारित शुल्क से अधिक पैसे ले रहे हैं, उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाए। उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों को कोरोना संक्रमण को नियंत्रण में रखने और वैक्सीनेशन की गति बढ़ाने के लिए अन्य निर्देश भी दिए।

विपक्षी दल के नेता प्रदीप्त नायक के स्वास्थ्य की जानकारी ली

कोरोना से संक्रमित होकर भुवनेश्वर स्थित एम्स अस्पताल में विपक्षी दल नेता सह भाजपा विधायक प्रदीप्त नायक इलाज करा रहे हैं। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बुधवार को वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिये एम्स, भुवनेश्वर की निदेशक डा. गीतांजलि एवं अन्य डाक्टरों से प्रदीप्त नायक के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। प्रदीप्त पिछले 16 दिनों से कोरोना से संक्रमित होकर एम्स में भर्ती हैं। आइसीयू रखकर उनका इलाज किया जा रहा है। प्रदीप्त नायक पिछले 16 दिनों से कोरोना से संक्रमित होकर एम्स में भर्ती हैं, जहां उनका इलाज चल रहा है। वह फिलहाल आईसीयू में हैं। उनका इलाज करने वाली एम्स एवं एससीबी की डाक्टरी टीम ने उनके स्वास्थ्य के बारे में मुख्यमंत्री को जानकारी दी है। डॉक्टरों के मुताबिक, नायक की अभी कोविड रिपोर्ट निगेटिव हो गई है। हालांकि उनके फेफड़े में अधिक संक्रमण हो जाने से उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है। उनकी स्वास्थ्य अवस्था में धीरे लगातार सुधार हो रहा है। एम्स की निदेशिका डॉक्टर गीतांजलि राज्य सरकार को पूरा सहयोग करने से मुख्यमंत्री ने एम्स निदेशिका के प्रति आभार प्रकट किया है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।

chat bot
आपका साथी