Coronavirus: नवीन पटनायक बोले, कोरोना से लड़ाई में सब का सहयोग जरूरी

Coronavirus नवीन पटनायक ने कहा है कि लोगों के सहयोग से ओडिशा जल्द ही कोरोना से निजात पा लेगा। उन्होंने संक्रमण को नियंत्रित करने में जुटे चिकित्सकों स्वास्थ्य कर्मियों व अन्य कोरोना योद्धाओं के त्याग और परिश्रम के प्रति उनका आभार जताया।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 08:27 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 08:27 PM (IST)
Coronavirus: नवीन पटनायक बोले, कोरोना से लड़ाई में सब का सहयोग जरूरी
नवीन पटनायक बोले, कोरोना से लड़ाई में सब का सहयोग जरूरी। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा है कि लोगों के सहयोग से ओडिशा जल्द ही कोरोना से निजात पा लेगा। उन्होंने संक्रमण को नियंत्रित करने में जुटे चिकित्सकों, स्वास्थ्य कर्मियों व अन्य कोरोना योद्धाओं के त्याग और परिश्रम के प्रति उनका आभार जताया। कहा कि कोरोना से लड़ाई में सभी का सहयोग जरूरी है। राज्य में संचालित योजनाओं की वे शुक्रवार की देर शाम वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा कर रहे थे। योजनाओं की प्रगति पर उन्होंने संतोष जताया तथा उसकी पहुंच अंतिम व्यक्ति तक सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने इस दौरान खासकर पश्चिम ओडिशा के 11 जिलों में कोरोना की मौजूदा स्थिति की समीक्षा करते हुए संबंधित क्षेत्र के लिए अतिरिक्त 25 करोड़ रुपये की सहायता राशि मंजूर की।

इसके पूर्व भी इस क्षेत्र को 25 करोड़ रुपये की सहायता मुहैया कराई जा चुकी है। इस राशि से पश्चिम ओडिशा के बरगढ़, बलांगीर, कालाहांडी, संबलपुर, सुंदरगढ़, नुआपड़ा, झारसुगुड़ा, बौद्ध, सुवर्णपुर, देवगढ़ और अनुगुल जिले के सभी अस्पतालों में आवश्यक कोविड-19 उपकरण उपलब्ध कराए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड परिचालन की दिशा में राज्य सरकार बहुत सफलतापूर्वक कार्य कर रही है। संकट में देश के विभिन्न इलाकों में आक्सीजन की सप्लाई कर राज्य ने अपने उत्तरदायित्व का निर्वहन किया है। कहा, हमारे लिए हर जीवन अनमोल है। पश्चिम ओडिशा विकास परिषद को अतिरिक्त 25 करोड़ रुपये की धनराशि दी गई है। इससे इलाके में विकास के काम को गति मिल सकेगी।

पुरी और कामाख्या के बीच चलेगी एक और विशेष ट्रेन

रेल मंत्रालय ने पुरी और कामाख्या के बीच एक और विशेष ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। 05644/05643 कामाख्या-पुरी- कामाख्या स्पेशल ट्रेन प्रत्येक गुरुवार को कामाख्या से 11: 45 बजे खुलेगी। वहीं, पुरी से 26 जून से प्रत्येक शनिवार को दिन के 10 बजाकर पांच मिनट पर अगले आदेश तक चलेगी। पूर्वतट रेलवे के संचालन में यह ट्रेन खुर्दा रोड, भुवनेश्वर, कटक, जाजपुर, केंदुझर रोड, भद्रक आदि स्टेशनों पर एवं पुरी से कामाख्या के बीच हावड़ा, कटवा, मालदा टाउन, न्यू जलपाईगुड़ी और अलीपुरद्वार जैसे महत्वपूर्ण स्टेशनों पर दोनों दिशाओं से रुकेगी।

chat bot
आपका साथी