Tokyo Olympics 2020: भारतीय हाकी टीम को सेमीफाइनल में पहुंचने पर मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने दी बधाई, कहा- Best Of Luck

Tokyo Olympics मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को भी मिल रही हैं बधाई भारतीय हाकी के विकास में नवीन पटनायक का है बड़ा योगदान। भारतीय हाकी टीम के पूर्व कप्तान दिलीप तिर्की ने कहा दो साल पहले हाकी टीम को जब नहीं मिल रहे थे प्रायोजक तब ओडिशा बना था प्रायोजक।

Babita KashyapMon, 02 Aug 2021 02:19 PM (IST)
ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने ट्वीट कर जीत पर खुशी जाहिर की है।

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। भारतीय महिला हाकी टीम टोकियो ओलिंपिक में सेमी फाइनल में पहुंची है। भारतीय महिला हाकी दल के सेमीफाइनल में पहुंचते ही ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने ट्वीट कर जीत पर खुशी जाहिर की है। पहली बार भारतीय महिला हाकी टीम ने ओलंपिक्स के सेमीफाइनल में प्रवेश किया है। भारतीय हाकी टीम की इस ऐतिहासिक जीत पर ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने खुशी जाहिर की है।

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने आज का पूरा मैच देखने के बाद ट्वीटर के माध्यम से एक वीडियो शेयर करते हुए भारतीय महिला हाकी टीम को अपनी शुभकामना दी है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि टीम आगे और बेहतर प्रदर्शन कर इतिहास रचते हुए अपना स्थान सुनिश्चित करे, यही मेरी शुभकामना है। मुझे उम्मीद है कि टीम देश के लिए गौरव लाएगी। भारतीय महिला टीम को जीत की बधाई देने के साथ ही अगले मैच के लिए भी मुख्यमंत्री ने अपनी शुभकामना दी है। यहां उल्लेखनीय है कि भारत एवं आस्ट्रेलिया के बीच जब आज का मैच चल रहा था तब मुख्यमंत्री नवीन पटनायक अपने आवास से टीवी के जरिए मैच का आनंद ले रहे थे। भारतीय टीम के जीतते ही मुख्यमंत्री ने टीम को बेस्ट आफ लक कहा।

गौरतलब है कि 2018 से ओडिशा भारतीय हाकी टीम की प्रायोजक है। हाकी के लिए ओडिशा का अवदान अतुलनीय है। ओडिशा से पुरुष हाकी टीम में उप कप्तान वीरेन्द्र लाकरा हैं जबकि महिला टीम में दीप ग्रेस एक्का शामिल हैं। ऐसे में भारतीय टीम के जीतते ही ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को भी कई लोगों ने बधाई दी है।

भारतीय हाकी टीम के पूर्व कप्तान दिलीप तिर्की ने कहा है कि भारतीय महिला हाकी टीम को बधाई देने के साथ ही कहा है कि ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक अन्य खेलों की ही तरह हाकी को भी प्राथमिकता दे रहे है। ओडिशा पिछले दो साल पुरुष एवं महिला हाकी टीम का प्रायोजक है। प्रायोजक के लिए जब कोई भी तैयार नहीं हो रहा था तब ओडिशा प्रायोजक बना। हाकी के प्रचार के लिए ओडिशा में विश्वकप का आयोजन किया गया, जिससे भारतीय टीम को बड़ी सफलता मिली है। हाकी कैंपस, चैंपियन्स ट्राफी का भी आयोजन किया गया। अगला विश्वकप भी राउरकेला एवं भुवनेश्वर खेला जाएगा।

कांग्रेस के विधायक सुरेश राउतराय ने कहा है कि नवीन पटनायक ने हाकी को नई दिशा दी है। कलिंग स्टेडियम को नवीन ने नया रूप दिया है। बजट को 8 करोड़ से बढ़ाकर 30 करोड़ रुपया कर दिया है। ओडिशा में नवीन ने खुद हाकी मैच आयोजन कर पूरी दुनिया के सामने कलिंग स्टेडियम को पहचान दिलायी है। वहीं सुन्दरगड़ जिले में नए हाकी स्टेडियम की व्यवस्था करने वाले मुख्यमंत्री को कांग्रेस विधायक ने धन्यवाद दिया है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.