मार्च 2020 से सभी विभागों में लागू होगा मो सरकार कार्यक्रम

स्वास्थ्य सेवा सहित चुनिदा विभागों में मो सरकार (मेरी सरकार) कार्यक्रम की सफलत के बाद अब राज्य सरकार ने आगामी मार्च से सभी विभागों में इसे लागू करने का मन बना लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Oct 2019 06:41 PM (IST) Updated:Sun, 20 Oct 2019 06:24 AM (IST)
मार्च 2020 से सभी विभागों में लागू होगा मो सरकार कार्यक्रम
मार्च 2020 से सभी विभागों में लागू होगा मो सरकार कार्यक्रम

संसू, भुवनेश्वर : स्वास्थ्य सेवा सहित चुनिदा विभागों में मो सरकार (मेरी सरकार) कार्यक्रम की सफलता के बाद अब राज्य सरकार ने आगामी मार्च से सभी विभागों में इसे लागू करने का मन बना लिया है। मो सरकार के संबंध में पूछे गए एक सवाल के उत्तर में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा कि इस साल दिसंबर तक 5 विभागों में और आगामी मार्च महीने से सभी विभागों में मो सरकार कार्यक्रम लागू कर दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने उम्मीद जताई है कि प्रशासनिक व्यवस्था को मजबूत करने में मो सरकार कार्यक्रम काफी हद तक मददगार साबित होने वाला है। उन्होंने कहा कि लोगों से उनकी जो चर्चा हो रही है उससे फीड बैक मिल रहा है कि लोग इस कार्यक्रम को लेकर काफी उत्साहित हैं। लोगों का मानना है कि मो सरकार को सभी विभागों में लागू किया जाना चाहिए।

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों सरकार द्वारा शुरू किए गए मो सरकार कार्यक्रम का असर पड़ना दिखाई दे रहा है। ऊपर से सरकार के 5-टी कार्यक्रम के सचिव वीके पांडियन के विभिन्न जिलों के दौरे को लेकर प्रशासन में चुस्ती-फुर्ती साफ देखी जा रही है। मो सरकार के तहत स्वास्थ्य सेवा को अहमियत दी गई है। विभिन्न जिला अस्पतालों का औचक निरीक्षण करने से प्रशासन में हडकंप है। अब मुख्यमंत्री द्वारा आगामी मार्च तक सभी विभागों में मो सरकार कार्यक्रम लागू किए जाने की घोषणा के बाद इसे लेकर लोगों में और उत्सुकता बढ गई है।

chat bot
आपका साथी