ओडिशा में कोरोना प्रतिबंध के बीच शुरू हुई मो बस सेवा: प्राथमिक चरण में 25 रूट पर 194 बस हुई बहाल

ओडिशा में दिनोंदिन कम होते मामलों को देखते हुए प्रदेश को अनलॉक किया जा रहा है। 2 अगस्त से प्रदेश में मो बस की सेवा को भी प्रतिबंध के साथ बहाल कर दिया गया है। 5 रूट पर 194 बसों को आज से चला दिया गया है।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 10:40 AM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 10:40 AM (IST)
ओडिशा में कोरोना प्रतिबंध के बीच शुरू हुई मो बस सेवा: प्राथमिक चरण में 25 रूट पर 194 बस हुई बहाल
ओडिशा में मो बस की सेवा को भी प्रतिबंध के साथ बहाल कर दिया गया है।

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। कोरोना संक्रमण के मामले कम होने के बाद प्रदेश को धीरे-धीरे अनलॉक किया किया जा रहा है। 1 अगस्त से पूरे प्रदेश को रात 8 बजे तक अनलॉक कर दिया गया है तो वहीं 2 अगस्त से प्रदेश में मो बस की सेवा को भी प्रतिबंध के साथ बहाल कर दिया गया है। सभी 25 रूट पर 194 बसों का आवागमन आज से शुरू किया गया है। सुबह 7 से शाम 7 बजे तक मो बस सेवा चलायी जा रही है। हालांकि साप्ताहिक शट डाउन के चलते केवल रेलवे स्टेशन एवं एयरपोर्ट को छोड़कर सभी रूट पर बस सेवा बंद रहेगी। राज्य के बाहर से आने वाले लोगों के लिए एयरपोर्ट एवं रेलवे स्टेशन से बस सेवा को साप्ताहिक शट डाउन के दिन बहाल किया गया है।

भुवनेश्वर एयरपोर्ट एवं रेलवे स्टेशन तथा कटक रेलवे स्टेशन पर आने वाले यात्रियों के लिए विशेष बस सेवा की व्यवस्था की गई है। बस में कोई भी यात्री खड़ा होकर यात्रा नही कर पाएगा। जितनी सीट है, उतने ही लोगों को बैठने के निर्देश दिए हैं। ऐसे में आज से शुरू मो बस सेवा में यात्रियों को इस पर ध्यान देने को कहा गया है। यात्रियों को अपने साथ सैनिटाइजर लेकर चलने की सलाह दी गई है। हालांकि आज पहले दिन अधिकांश बसों में सीट से भी कम यात्री यात्रा करते देखे गए हैं ।

गौरतलब है कि प्रदेश में अब कोरोना संक्रमण की दर पूरी तरह से नियंत्रण में हैं। 30 जिलों में से 27 जिले में संक्रमण की दर काफी कम हो गई है। हालांकि भुवनेश्वर, कटक एवं पुरी में अधिक संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं, लेकिन यहां भी स्थिति नियंत्रण में है। ऐसे में सरकार ने आज से मो बस सेवा को शुरू किया है। वहीं राजधानी भुवनेश्वर में आज से रात 9 बजे तक दुकान बाजार को भी खोलने की अनुमति होने से बाजार एवं सड़कों पर लोगों की अच्छी खासी भीड़ देखी गई है

chat bot
आपका साथी