ओडिशा में तीन दिन होगी झमाझम बारिश, चेतावनी जारी

प्रदेश के पांच जिलों में अगले 24 घंटे में एवं कई जिलों में अगले तीन दिन तक भारी से भारी बारिश होने की संभावना मौसम विभाग की ओर से जताई गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Aug 2020 11:43 PM (IST) Updated:Sat, 15 Aug 2020 06:19 AM (IST)
ओडिशा में तीन दिन होगी झमाझम बारिश, चेतावनी जारी
ओडिशा में तीन दिन होगी झमाझम बारिश, चेतावनी जारी

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर : प्रदेश के पांच जिलों में अगले 24 घंटे में एवं कई जिलों में अगले तीन दिन तक भारी से भारी बारिश होने की संभावना मौसम विभाग की ओर से जताई गई है। राज्य के पुरी, जगतसिंहपुर, संबलपुर, अनुगुल एवं देवगढ़ जिले के लिए आरेंज वार्निंग जारी कर दी गई है। केंद्रपाड़ा, कटक, जाजपुर, भद्रक, ढेंकानाल, बौद्ध, सुवर्णपुर, बरगढ़, बलांगीर आदि जिलों के साथ कंधमाल, कालाहांडी, गंजाम, खुर्दा, नयागड़, मलकानगिरी तथा सुंदरगढ़ आदि जिलों के लिए पीली चेतावनी जारी की गई है। बारिश के समय मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने के लिए हिदायत दी गई है।

मौसम विभाग के अनुसार, 15 अगस्त से 16 अगस्त के बीच बरगढ़, संबलपुर, झारसुगुड़ा, बलांगीर, देवगढ़, अनुगुल, बौद्ध, नुआपाड़ा, सुवर्णपुर आदि जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है। इन जिलों के लिए आरेंज वार्निंग जारी की गई है। सुंदरगढ़, केंदुझर, मयूरभंज, नवरंगपुर, कालाहांडी तथा ढेंकानाल जिले के लिए पीली चेतावनी जारी की गई है। इसके अलावा 16 से 17 अगस्त के बीच सुंदरगढ़, झारसुगुड़ा, केंदुझर, बरगढ़, नवरंगपुर, नुआपड़ा, बौद्ध तथा बलांगीर जिले में भी भारी बारिश होने की जानकारी भुवनेश्वर क्षेत्रीय मौसम विभाग केंद्र की तरफ से दी गई है।

वहीं, दूसरी तरफ बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के प्रभाव से शुक्रवार सुबह से ही राजधानी भुवनेश्वर समेत कई जिलों में तेज बारिश का दौर जारी है। कटक जिले के आठगड़ क्षेत्र में मूसलाधार बारिश होने से सड़कें जलमग्न हो गई। इससे कटक-संबलपुर पुराना मार्ग पर माधपुरा में यातायात सेवा बाधित रही। मार्ग पर पानी ज्यादा होने से एक ट्रक का संतुलन बिगड़ जाने से पलट गया। आठगड़ बाजार के कुछ इलाके में जल निकासी ना हो पाने के कारण सड़कों पर बारिश का पानी बहने के साथ-साथ कुछ दुकानों में भी घुस गया।

chat bot
आपका साथी