ओडिशा में छतीसगढ मॉडल अपनाएगी कांग्रेस

आगामी चुनाव में कांग्रेस पार्टी ओडिशा में छत्तीसगढ़ मॉडल अपनाएगी। राज्य काग्रेस चुनाव घोषणापत्र कमेटी की बैठक में यह निर्णय लिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Feb 2019 04:44 AM (IST) Updated:Wed, 20 Feb 2019 04:44 AM (IST)
ओडिशा में छतीसगढ मॉडल अपनाएगी कांग्रेस
ओडिशा में छतीसगढ मॉडल अपनाएगी कांग्रेस

संसू, भुवनेश्वर: आगामी चुनाव में कांग्रेस पार्टी ओडिशा में छत्तीसगढ़ मॉडल अपनाएगी। राज्य कांग्रेस चुनाव घोषणा पत्र कमेटी के अध्यक्ष गणेश्वर बेहरा की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में यह निर्णय लिया गया है।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) के अध्यक्ष निरंजन पटनायक के अनुसार, छतीसगढ मॉडल के आधार पर प्रस्तुत कांग्रेस के चुनाव घोषणापत्र ने वहां जीत का रास्ता प्रशस्त किया था और रमन ¨सह सरकार को सत्ता से विमुख होना पड़ा। चुनाव को लेकर तैयारी में जुटी कांग्रेस ने प्रदेश के समस्त 21 लोकसभा क्षेत्र के प्रतिनिधियों को बुलाकर बैठक ली। इन प्रतिनिधियों को अपने-अपने क्षेत्र में लोगों से मिलकर उनकी अपेक्षाओं की जानकारी लेने को कहा गया है ताकि लोगो के मुद्दों को कांग्रेस अपने चुनाव घोषणा पत्र में शामिल कर सके। पीसीसी अध्यक्ष ने स्पष्ट किया है कि आगामी मार्च के प्रथम सप्ताह तक पार्टी अपना चुनाव घोणषा पत्र जारी कर देगी। कांग्रेस चुनाव घोषणापत्र को लेकर आयोजित इस बैठक में छत्तीसगढ़ के लिए घोषणापत्र तैयारी में प्रमुख भूमिका निभाने वाले पंकज ¨सह भी उपस्थित थे। बैठक में शामिल कांग्रेसियों से आग्रह किया गया है कि वे इस महीने के अंत तक लोगों की प्रतिक्रिया उनकी अपेक्षाओं को चुनाव घोषणा पत्र कमेटी को सौंप दें।

chat bot
आपका साथी