Coronavirus: भुवनेश्‍वर के कई इलाके सील, बीएमसी ने घोषित किया कंटेनमेंट जोन

Coronavirus भुवनेश्‍वर में कोराेेेेना वायरस के कई मामले आने के बाद यहां के कई इलाकाेें को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है।

By Babita kashyapEdited By: Publish:Wed, 08 Apr 2020 01:14 PM (IST) Updated:Wed, 08 Apr 2020 01:14 PM (IST)
Coronavirus: भुवनेश्‍वर के कई इलाके सील, बीएमसी ने घोषित किया कंटेनमेंट जोन
Coronavirus: भुवनेश्‍वर के कई इलाके सील, बीएमसी ने घोषित किया कंटेनमेंट जोन

भुवनेश्वर, जेएनएन। राजधानी भुवनेश्वर में विभिन्न क्षेत्रों से कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद उक्त इलाकों को प्रशासन की तरफ से सील कर दिया जा रहा है। इस कड़ी में अब सत्य नगर इलाका भी शामिल हो गया जहां कोरोना मरीज मिलते ही उक्त इलाके को सील करते हुए प्रशासनिक पहरा लगा दिया गया है। 

जानकारी के मुताबिक भुवनेश्वर म्‍युंसिपल कार्पोरेशन (बीएमसी) ने सत्यनगर इलाके को कंटेनमेंट जोन (नियंत्रण क्षेत्र) घोषित किया है। एक कोरोना संक्रमित इसी इलाके से पहचान किए जाने के बाद यह कदम प्रशासन की तरफ से उठाया गया है। यहां सबसे महत्वपूर्ण बात है कि इस संक्रमित व्यक्ति की कोई ट्रावेल हिस्ट्री नहीं है। अर्थात वह बाहर किसी भी देश या प्रदेश में नहीं गया है, जिसे लेकर प्रशासन की चिंता ज्यादा बढ़ गई है। इसीलिए सत्यनगर चौक से लेकर काली मंदिर चौक, काली मंदिर चौक से लेकर पातंजलि स्टोर, पातंजलि स्टोर से लेकर बैंक आफ इंडिया आफिसर्स क्वार्ट्स, बैंक आफ इंडिया क्वार्ट्स से सत्यनगर चौक में मौजूद बीगबाजार तक के इलाके को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। इस इलाके में ना ही किसी को छोड़ा जा रहा है और ना ही इस इलाके के लोगों को कहीं बाहर जाने की इजाजत है। 

 नियंत्रण क्षेत्र में रहने वाले सभी दफ्तर बंद 

बीएमसी की तरफ से इलाके के लोगों को अत्यावश्यक सामग्री मुहैया की जाएगी। नियंत्रण क्षेत्र में रहने वाले सभी सरकारी एवं गैरसरकारी दफ्तर को बंद कर दिए गए हैं। इस इलाके में रहने वाले लोगों को घर से बाहर निकलने पर रोक लगा दी गई है। लोगों को अत्यावश्यकीय सामग्री मुहैया कराने के लिए एक टीम का गठन किया गया है। इसके साथ ही संपृक्त इलाके के लोगों के लिए हेल्प लाइन नंबर 1929 जारी किया गया है। यहां उल्लेखनीय है कि इससे पहले राजधानी भुवनेश्वर में सूर्यनगर, बमीखाल, झारपड़ा इलाके को भी पूरी तरह से सील किया जा चुका है।

 Coronavirus: ओडिशा में पहले कोरोना मृतक के स्पर्श में आये लोगों की तलाश जुटा प्रशासन

क्वारंटाइन तोड़ने वालों से सख्ती से निपटेगी पुलिस, होगी कड़ी कार्रवाई

chat bot
आपका साथी