Malkangiri Crime : नक्सलियों ने की ठेकेदार की हत्या, ठेकेदार के तीन वाहन को भी किया आग के हवाले

मंडल की पिटाई की और फिर एक कुल्हाड़ी से मार डाला। सड़क निर्माण करवा रहा था ठेकेदार नक्सली नहीं चाहते इलाके में बने सड़क। इससे पहले रविवार को एक मुठभेड़ में एक महिला कैडर सहित दो माओवादियों को मार गिराया था। पुलिस महानिदेशक (डीजी) का स्वाभिमान अंचल का दौरा।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Thu, 17 Dec 2020 03:48 PM (IST) Updated:Thu, 17 Dec 2020 03:48 PM (IST)
Malkangiri Crime : नक्सलियों ने की ठेकेदार की हत्या, ठेकेदार के तीन वाहन को भी किया आग के हवाले
Malkangiri Crime : गुरुवार को मालकानगिरि जिले में मैथिली पुलिस थाना क्षेत्र के गोलिया इलाके में वारदात

 जासं., भुवनेश्वर मालकानगिरि : मालकानगिरी जिले में सुरक्षाबलों की बढ़ती सक्रियता के बीच नक्सलियों ने एक ठेकेदार की हत्या कर ओडिशा में अपनी उपस्थिति का एक बार फिर इजहार किया है। गुरुवार को सशस्त्र नक्सलियों ने मालकानगिरि जिले में मैथिली पुलिस थाना क्षेत्र के गोलिया इलाके में एक ठेकेदार को मौत के घाट उतार दिया है। मृतक ठेकेदार की पहचान सुकुमार मंडल के रूप में हुई है।

मंडल की पिटाई की और फिर एक कुल्हाड़ी से मार डाला

जानकारी के अनुसार, लगभग 15 से 20 नक्सलियों ने पहले मंडल की पिटाई की और फिर एक कुल्हाड़ी से उसे मौत के घाट उतार दिया। इसके साथ ही मंडल से संबंधित एक ट्रैक्टर और एक एसयूवी सहित तीन वाहनों में आग लगा दी। जिस स्थान पर हादसा हुआ वह छत्तीसगढ़ की सीमा के करीब है।

सड़क बनाने के ठेके का नक्सलियों ने किया इसका विरोध 

सूत्रों ने बताया कि मंडल एक लाइसेंस प्राप्त ठेकेदार के रूप में सड़क बनाने का ठेका लिया था। नक्सलियों ने इसका विरोध किया, क्योंकि इससे नक्सल विरोधी अभियानों को अंजाम देने में सुरक्षाकर्मियों के वाहनों की आवाजाही आसान हो जाती थी और क्षेत्र के चहुंमुखी विकास में योगदान मिलता।

एक महिला कैडर सहित दो माओवादियों को मार गिराया 

इससे पहले रविवार को एक मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने एक महिला कैडर सहित दो माओवादियों को मार गिराया था। एसओजी और डीवीएफ के जवानों के संयुक्त अभियान के दौरान रविवार को मुठभेड़ हुई और मौके से सुरक्षाकर्मियों ने भारी मात्रा में विस्फोटक और माओवादी लेख जब्त किया गया था। 

पुलिस महानिदेशक (डीजी) का स्वाभिमान अंचल का दौरा 

बीते 14 दिसंबर को पुलिस महानिदेशक (डीजी) अभय ने क्षेत्र में नक्सल विरोधी अभियानों की प्रगति की समीक्षा के लिए मालकानगिरि के स्वाभिमान अंचल का दौरा किया था। इस दौरान पत्रकारों से बात करते हुए डीजीपी ने कहा था कि सुरक्षाबल माओवादियों के समूह पर हमले कर रहे हैं, जिससे विद्रोही कैडर हताश हैं। 

ठेकेदार की हत्या कर उपस्थिति जाहिर करने का प्रयास 

अभय ने कहा कि सुरक्षाकर्मियों का मनोबल ऊंचा है और हम स्वाभिमान आंचल को माओवादी पकड़ से मुक्त करने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं। अब डीजीपी के समीक्षा के दो दिन बाद ही नक्सलियों ने ठेकेदार की हत्या कर अपनी उपस्थिति जाहिर करने का प्रयास किया है।

chat bot
आपका साथी