कंधमाल के विकास के लिए तैयार कर लिया है खाका : अच्यूत सामंत

समाजसेवा से पहली बार सक्रिय राजनीति में कदम रखने वाले कलिंगा इंस्टीटयूट ऑफ टेक्नोलॉजी भुवनेश्वर के संस्थापक डॉ. अच्यूत सामंत ने कंधमाल लोकसभा चुनाव जीत लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 May 2019 05:51 PM (IST) Updated:Sun, 26 May 2019 06:48 AM (IST)
कंधमाल के विकास के लिए तैयार कर लिया है खाका : अच्यूत सामंत
कंधमाल के विकास के लिए तैयार कर लिया है खाका : अच्यूत सामंत

जासं, भुवनेश्वर : समाजसेवा से पहली बार सक्रिय राजनीति में कदम रखने वाले कलिंगा इंस्टीटयूट ऑफ इंडस्ट्रीयल टेक्नोलॉजी (कीट) के प्रतिष्ठाता अच्यूत सामंत ने अपनी स्वच्छ छवि एवं सरल विचार से न सिर्फ सबको प्रभावित किया है बल्कि कंधमाल लोकसभा सीट से बड़े अंतर से जीत दर्ज करने में भी सफलता हासिल की है। इस सफलता का श्रेय अच्यूत सामंत ने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक एवं कंधमाल की जनता को दिया है। सामंत ने कहा है कि आदिवासी बहुल कंधमाल जिला राज्य का सबसे पिछड़ा जिला माना जाता है। इस जिले को श्रेष्ठ अग्रणी जिला बनाने के लिए मैंने खाका तैयार कर लिया है। शिक्षा, स्वास्थ्य, पेयजल जैसी बुनियादी सुविधाओं को लोगों तक पहुंचाना हमारी पहली प्राथमिकता में है। कंधमाल में पर्यटन क्षेत्र में विकास के की काफी गुंजाइश हैं, इस पर हमने मंथन शुरू कर दिया है, जल्द ही हम इसे अमल में लाएंगे। इसके साथ ही कंधमाल में मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल खुलवाने का मैं प्रयास करूंगा। रेलवे लाईन के साथ-साथ गरीबी दूर करने के सभी प्रयास मैं अपने क्षेत्र में करूंगा। डॉ. सामंत नेकलराबांक से कंधमाल ले जाने का पूरा श्रेय नवीन पटनायक को दिया। कहा कि 27-28 साल से मैं जिस प्रकार से शिक्षा के क्षेत्र में सेवा कर रहा हूं, राजनीति के क्षेत्र में रहकर भी वैसे ही बल्कि इससे बड़े पैमाने पर अपनी सेवा करूंगा। नवीन सरकार ने पहले ही कई योजनाएं लोगों के विकास के लिए चला रखी है और सबसे बड़ी बात है कि नवीन के शासन में लोग खुश हैं। इस अवसर पर कीस के बच्चों ने अच्यूत सामंत को गुलदस्ता भेंटकर स्वागत किया।

संसद में ओडिशा के हित की लड़ाई रहेगी जारी : राजश्री मलिक

जगतसिंहपुर लोकसभा क्षेत्र से बीजद के टिकट पर जीत हासिल करने वाली राजश्री मलिक ने कहा कि संसद में हम ओडिशा के हक के लिए संग्राम जारी रखेंगे। अपनी जीत का श्रेय मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को देते हुए राजश्री मलिक ने कहा कि आंचलिक दल के तौर पर बीजू जनता दल ने राज्य के लोगों की सेवा की है। इसी का परिणाम है कि पिछले 5 बार से प्रदेश में हमारी सरकार बन रही है। आज भी लोगों का विश्वास बीजू जनता दल पर बना हुआ है। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की स्वच्छ छबि का लाभ बीजद को मिल रहा है। राजश्री ने कहा कि पहले मुझे एक विधानसभा का काम देखना पड़ रहा था। अब मुझ पर 6 विधानसभा का उत्तरदायित्व है। उन्होंने आशा जताई कि वे लोगों की भलाई के लिए मुख्यमंत्री के मार्गदर्शन पर काम करती रहेंगी। गौरतलब है कि इसबार बीजद ने लोकसभा के चुनाव में 33 प्रतिशत महिलाओं को टिकट दिया था।

chat bot
आपका साथी