Coronavirus Odisha Update ओडिशा के 13 जिलों से 90 नए मामलों की पुष्टि

Odisha Coronavirus LIVE News Update ओडिशा में वीरवार को 13 जिलों से 90 नए मामले सामने आने के बाद राज्‍य में संक्रमित मरीजों की संख्‍या 2478 तक पहुंच गई है।

By Babita kashyapEdited By: Publish:Thu, 04 Jun 2020 07:55 AM (IST) Updated:Thu, 04 Jun 2020 03:31 PM (IST)
Coronavirus Odisha Update ओडिशा के 13 जिलों से 90 नए मामलों की पुष्टि
Coronavirus Odisha Update ओडिशा के 13 जिलों से 90 नए मामलों की पुष्टि

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। ओडिशा में वीरवार को पुन: 13 जिलों से 90 कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान हुई है। इसी के साथ प्रदेश में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 2478 तक पहुंच जाने की जानकारी राज्य स्वास्थ्य विभाग की तरफ से दी गई है। प्रदेश में वीरवार को 90 संक्रमित पाए गए मरीजों में से खुर्दा जिले से सर्वाधिक 25 मरीज हैं इसके अलावा गंजाम जिले से 22, ढेंकानाल जिले से 10, भद्रक जिले से 9, नयागढ़ जिले से 7, सुंदरगढ़ जिले से 5, कटक जिले से 5 एवं पुरी जिले से दो संक्रमित मरीज की पहचान हुई है। उसी तरह से बरगढ़ जिले से एक, संबलपुर जिले से एक, अनुगुल जिले से एक, बालेश्वर जिले से एक, कालाहांडी जिले से एक, संक्रमित मरीज की पहचान हुई है।

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की तरफ से मिली सूचना के मुताबिक 90 संक्रमित मरीजों में से 79 क्‍वारंटाइन सेंटर से हैं जबकि 11 संक्रमित मरीज स्थानीय होने की बात पता चली है। प्रदेश में इस समय कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 1053 तक पहुंच गई है जबकि 1416 लोग अब तक कोरोना से स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं। इसके अलावा कोरोना वायरस से अब तक 7 लोगों की मौत हुई है।

नयागड़ में अस्पताल की स्टाफ नर्स हुई कोरोना संक्रमित 

ओडिशा के नयागड़ जिला मुख्य अस्पताल में काम करने वाली एक स्टाफ नर्स कोरोना संक्रमित पाई गई है। सात दिन पहले कार्यरत स्टाफ नर्स का स्वाब नमूना टेस्ट के लिए भेजा गया था, रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। नयागढ़ के सीडीएमओ सुधांशु षडंगी ने कहा है कि रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्टाफ नर्स को तुरंत इलाज के लिए भुवनेश्वर कोविड अस्पताल भेज दिया गया है। इसके साथ ही इस स्टाफ नर्स के संपर्क में आने वाली स्टाफ नर्स को क्वारंटाइन में रहने के लिए कहां गया है। 

यहां उल्लेखनीय है कि इस एक सप्ताह के अंदर स्टाफ नर्स नयागढ़ जिला मुख्य अस्पताल में मरीज सेवा में नियोजित थी। ऐसे में वह इस दौरान बहुत से सामान्य लोगों के संपर्क में आने का संदेह किया जा रहा है। अब उन्हें किस प्रकार से पहचान की जाए प्रशासन के लिए यह चिंता का कारण बन गया है। इससे संक्रमित मरीजों की संख्या भी काफी तेजी से बढ़ने का अनुमान किया जा रहा है।

बता दें कि ओडिशा में बुधवार को 143 नए कोरोना संक्रमित मरीजाेें की पहचान हुई थी। इसी के साथ प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या 1054 हो गई, जिनका विभिन्न कोविड अस्पताल में इलाज चल रहा है। बुधवार  तक राज्‍य में कुल 2388 लोग इस महामारी से संक्रमित हो चुके थेे। सात संक्रमितों की इस महामारी से मौत हो चुकी है । स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्‍य में 2 जून तक 1 लाख 59 हजार 567 लोगों का स्वाब नमूना टेस्ट हुआ था, जिनमें से 2388 लोग संक्रमित पाए गए हैं। 143 नए संक्रमित मरीजों में से 132 क्वारंटाइन सेंटर में थे जबकि 11 स्थानीय लोग हैं।

chat bot
आपका साथी