ओडिशा में भारी मात्रा में नकली दवा जब्‍त, मुख्‍यमंत्री पटनायक ने दिए जांच के आदेश

ओडिशा के कटक में नकली दवाओं की खेप कई राज्‍यों में भेजने की खबर के बाद छापामारी लगातार जारी है। बलांगीर में 40 कार्टून नकली दवा जब्‍त की गई है। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने पूरे मामले की क्राइम ब्रांच जांच के आदेश दे दिए हैं।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 02:34 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 02:34 PM (IST)
ओडिशा में भारी मात्रा में नकली दवा जब्‍त, मुख्‍यमंत्री पटनायक ने दिए जांच के आदेश
ओडिशा में नकली दवाओं का काला कारोबार

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। कटक में पिछले दिनों नकली दवाओं की खेप राज्य के कई इलाकों में भेजे जाने की खबर सामने आने के बाद ड्रग्स और कंट्रोलर विभाग ने छापामारी तेज कर दी है। इस सिलसिले में पश्चिम ओडिशा के बलांगीर से 40 कार्टून नकली दवा जब्त कि गई है और सुंदरगड़ जिले में भी नकली दवा कारोबार की खबर सामने आई है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार बलांगीर शहर के शुद्ध पढ़ा स्थित मोदी फार्मास्यूटिकल नामक संस्था में कटक से मंगाई गई 40 कार्टून मेडी लॉयड कंपनी की दवा मिली है। आशंका जताई जा रही है कि जब्त की गई दवा नकली है और सर्दी खांसी के मरीजों को दी जाती है। ड्रग्स कंट्रोल विभाग द्वारा इस दवा के नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं।

गौरतलब है कि कटक सहित राज्य के कई इलाके से जब्त हुई दवा नकली पाई गई है इन दवाओं को कोविड-19 संक्रमित मरीजों को दिया जाता था। दवाओं के नकली पाए जाने के बाद मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने पूरे मामले की क्राइम ब्रांच जांच के आदेश दे दिए। क्राइम ब्रांच ने राज्य के विभिन्न इलाकों में छापामारी कर दवाओं के गोरखधंधे की तह तक जाने की तैयारी आरंभ कर दी है।

पिछले दिनों कटक के कनिका चौक में मेडिलिओड मेडिकामेंट नामक संस्था पर छापा मारकर बड़ी मात्रा में फाविपिरावर फाविमाक्स दवा जब्त की थी। शनिवार को मंगलाबाग में भी बड़ी मात्रा में दवा जब्त किए जाने की खबर है। ड्रग्स कंट्रोलर विभाग द्वारा राज्य के कटक, बोलांगीर, कलाहांडी, मयूरभंज जिले में मेडिसिन होलसेल संस्थान पर छापा मारा गया है।

chat bot
आपका साथी