ओडिशा विधानसभा: कांग्रेस विधायक ने विधानसभा में फ्लाइंग किस उछाला, बताया अजीबो गरीब कारण

कांग्रेस विधायक ताराप्रसाद बाहिनिपति ने कहा कि स्पीकर ने मेरे पिछड़े विधानसभा क्षेत्र के प्रति चिंता दिखाई।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Wed, 20 Nov 2019 07:35 PM (IST) Updated:Wed, 20 Nov 2019 07:37 PM (IST)
ओडिशा विधानसभा: कांग्रेस विधायक ने विधानसभा में फ्लाइंग किस उछाला, बताया अजीबो गरीब कारण
ओडिशा विधानसभा: कांग्रेस विधायक ने विधानसभा में फ्लाइंग किस उछाला, बताया अजीबो गरीब कारण

भुवनेश्वर, एजेंसी जेएनएन। ओडिशा विधानसभा का शीतकालीन सत्र 13 नवंबर से चल रहा है। यहां पर एक अजीबो गरीब नजारो देखने को मिला। कांग्रेस विधायक ताराप्रसाद बाहिनिपति ने मंगलवार को सवाल पूछने का मौका मिलते ही विधानसभा अध्‍यक्ष एसएन पात्रो की ओर फ्लाइंग किस उछाल दी। उनकी इस हरकत पर सदन हंसने लगा। बाद में विधायकों ने इस पर आपत्ति भी जताई।

सदन से बाहर निकलने के बाद बाहिनीपति ने कहा कि मेरा इरादा स्पीकर को अपमानित करने का नहीं था। मैंने धन्यवाद देने के लिए फ्लाइंग किस उछाली थी। बाहिनीपति ने यह भी कहा कि स्पीकर ने मेरे पिछड़े विधानसभा क्षेत्र के प्रति चिंता दिखाई। मेरी फ्लाइंग किस इसकी सराहना करने के लिए थी। मैं सदन के 147 सदस्यों में सबसे पहले प्रश्न पूछने का मौका देने के लिए विधानसभा अध्‍यक्ष का कर्जदार हूं।

ओडिशा में नेता विपक्ष की बात अनसुनी करने पर विस अध्यक्ष ने कहा-सॉरी

ओडिशा विधानसभा के मौजूदा अधिवेशन के शुरू से ही भाजपा ने जाजपुर जिला के धर्मशाला ब्लॉक पंचायत संप्रसारण अधिकारी स्मिताराणी बिस्वाल की संदिग्ध मौत के मामले पर सदन में चर्चा कराने की मांग की थी। उसे विधानसभा अध्यक्ष ने मंगलवार को स्वीकार कर लिया। इसी के साथ सदन की कार्यवाही में जारी गतिरोध समाप्त हो गया। इससे एक दिन पहले सोमवार को विधानसभा अध्यक्ष सूर्य नारायण पात्र ने नेता विपक्ष प्रदीप्त नायक को इस मसले पर चर्चा करने से मना कर दिया था।

इस पर नेता विपक्ष ने कड़ा प्रतिवाद किया था। इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने मंगलवार को खेद जताते हुए कहा- 'मैं नेता विपक्ष की बात ठीक से नहीं समझ सका था। इसलिए उन्हें बोलने का मौका नहीं दिया। इसके लिए सॉरी।'अनुमति मिलने के बाद नेता विपक्ष प्रदीप्त नायक ने स्मिताराणी मामले को विधानसभा में उठाते हुए सरकार से सवाल पूछा कि किस दबंग विधायक के इशारे पर स्मिताराणी मामले को भटकाया जा रहा है। विपक्ष को इस मामले में पूरा सच जानने का अधिकार है।

नेता विपक्ष ने पूछा है कि इस संवेदनशील मामले को आत्महत्या का रूप क्यों दिया जा रहा है? स्मिताराणी ने अगर आत्महत्या की थी तो पुलिस को खबर क्यों नहीं दी गई। स्मिताराणी को इलाज के लिए किस वाहन से अस्पताल ले जाया गया था। इन सारी बातों की जानकारी जनता को दी जानी चाहिए। क्योंकि एक सरकारी मुलाजिम की मौत को लेकर जिस तरह से लापरवाही बरती जा रही है उससे संदेह उत्पन्न होना स्वाभाविक है। 

chat bot
आपका साथी