Odisha Rain Alert! 25 से 27 सितंबर मे भारी बारिश की चेतावनी, 13 जिलों के जिलाधीशों को सतर्क रहने का निर्देश

Odisha Rain Alert बंगाल की खाड़ी में एक कम दबाव के क्षेत्र के चलते मौसम विभाग ने 25 से 27 तक ओडिशा में भारी बारिश की चेतावनी दी है। 13 जिलों के जिलाधीशों को सतर्क रहने का निर्देश दिया गया है।

Babita KashyapThu, 23 Sep 2021 11:06 AM (IST)
25 से 27 सितम्बर तक प्रदेश के 13 जिलों में बारिश होगी

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। बुधवार को बना चक्रवात म्यांमार तट एवं इससे सटे मार्टावान तट क्षेत्र में सक्रिय है। यह उत्तर-पश्चिम दिशा की तरफ गति कर उत्तर-पूर्व एवं पूर्व केन्द्रीय बंगोप सागर में पहुंचेगा। इसके प्रभाव से 24 सितम्बर शाम से उत्तर-पूर्व ए​वं पूर्व केन्द्रीय बंगोप सागर में एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की सम्भावना होने की जानकारी गुरुवार को भुवनेश्वर मौसम विभाग केन्द्र (Bhubaneswar Meteorological Center) की तरफ से दी गई है।

13 जिलों के जिलाधीशों को सतर्क रहने को निर्देश

भुवनेश्वर मौसम विभाग केन्द्र से मिली ओडिशा तट पर 24 घंटे में एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की सम्भावना है। इसके प्रभाव से 25 से 27 सितम्बर तक प्रदेश के 13 जिलों में बारिश होगी। ऐसे में इन जिलों के जिलाधीशों को सतर्क रहने को कहा गया है। इन 13 जिलों में बालेश्वर, भद्रक, जाजपुर, केन्द्रापड़ा, जगतसिंहपुर, कटक, पुरी, खुर्दा, नयागड़, गंजाम, गजपति, केन्दुझर एवं मयूरभंज जिला शामिल है, जहां पर भारी बारिश होने की सम्भावना है। इन सभी जिलों के जिलाधीशों को सतर्क रहने को कहा गया है।

छह जिलों में रिकार्ड से कम बारिश

यहां उल्लेखनीय है कि इस महीने हुई अच्छी बारिश के बावजूद प्रदेश के 6 जिलों में केन्दुझर, देवगड़, भद्रक, सुन्दरगड़, सम्बलपुर तथा झारसुगुड़ा में कम बारिश रिकार्ड की गई है। इन जिलों में सामान्य बारिश की तुलना में 19 से 39 प्रतिशत कम बारिश हुई है। पूरे राज्य में जून से आज तक लगभग 8.6 प्रतिशत कम बारिश होने की जानकारी विशेष राहत आयुक्त कार्यालय की तरफ से दी गई है

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.