कालिया योजना का पैसा वापस लेने का निर्णय स्थगित

अयोग्य हिताधिकारियों (लाभुक) से कालिया योजना में आवंटित पैसा वापस लेने के लिए मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने जो निर्देश दिया था उसे स्थगित कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 Aug 2020 12:47 AM (IST) Updated:Mon, 10 Aug 2020 06:21 AM (IST)
कालिया योजना का पैसा वापस लेने का निर्णय स्थगित
कालिया योजना का पैसा वापस लेने का निर्णय स्थगित

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर : अयोग्य हिताधिकारियों (लाभुक) से कालिया योजना में आवंटित पैसा वापस लेने के लिए मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने जो निर्देश दिया था, उसे स्थगित कर दिया गया है। राज्य में कोविड की स्थिति एवं खरीफ फसल के लिए इसे स्थगित किया गया है। ऐसे हालात में किसानों पर पैसा लौटाने के लिए दबाव ना बनाने को सरकार ने निर्णय लिया है। राज्य सरकार के इस निर्णय के बारे में रविवार को कृषि विभाग की तरफ से सभी जिले के कृषि अधिकारियों को पत्र लिखकर अवगत करा दिया गया है। इसे लेकर कृषि एवं खाद्य प्रक्रियाकरण निदेशालय की तरफ से निर्देशनामा जारी किया गया है। कालिया योजना का फायदा लेने वाले अयोग्य लाभुकों को पैसा वापस करने के लिए सरकार की तरफ से किसानों को सूचित किया गया था। इसके लिए कृषि विभाग की तरफ से बैंक खाता नंबर के साथ विज्ञप्ति भी प्रकाशित की गई थी।

उल्लेखनीय है कि भुवनेश्वर कृषि भवन में एक उच्च स्तरीय बैठक के बाद अयोग्य लाभुकों से कालिया योजना का पैसा लौटाने के लिए कृषि सचिव सौरभ गर्ग ने सूचना दी थी। 51 लाख लाभुकों में 98 फीसद योग्य हिताधिकारी हैं जबकि 2 फीसद अर्थात 50 हजार अयोग्य लाभुक होने की जानकारी बैठक में दी गई थी।

chat bot
आपका साथी