Odisha: कुख्यात गैंगस्टर हैदर मुठभेड़ में ढेर, पुलिस से बंदूक छीन कर हो रहा था फरार

Odisha ओडिशा पुलिस ने ओडिशा के कुख्यात गैंगस्टर तथा अपराध जगत के बेताज बादशाह सेक हैदर को एनकाउंटर में ढेर कर दिया है। बालेश्वर जिले के सिमुलिया के पास यह एनकाउंटर हुआ है। हैदर के शरीर में तीन गोली लगी हैं।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 06:24 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 07:28 PM (IST)
Odisha: कुख्यात गैंगस्टर हैदर मुठभेड़ में ढेर, पुलिस से बंदूक छीन कर हो रहा था फरार
कुख्यात गैंगस्टर हैदर मुठभेड़ में ढेर, पुलिस से बंदूक छीन कर फरार हो रहा था फरार। फाइल फोटो

भुवनेश्वर/कटक/बालेश्वर, जागरण टीम। उत्तर प्रदेश के कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे की तर्ज पर शनिवार को ओडिशा पुलिस ने ओडिशा के कुख्यात गैंगस्टर तथा अपराध जगत के बेताज बादशाह सेक हैदर को एनकाउंटर में ढेर कर दिया है। बालेश्वर जिले के सिमुलिया के पास यह एनकाउंटर हुआ है। हैदर के शरीर में तीन गोली लगी हैं। एक गोली बाएं हाथ में तथा दो गोली उसके पेट में लगी है। एनकाउंटर के बाद गंभीर अवस्था में हैदर को बालेश्वर जिला मुख्य अस्पताल लाया गया, जहां पर प्राथमिक इलाज के बाद डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया है। बालेश्वर जिला अस्पताल के एडीएमओ मृत्युंजय मिश्र ने हैदर की मौत हो जाने की जानकारी दी है। अस्पताल परिसर को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है।

वहीं हैदर के एनकाउंटर की खबर सामने आने के बाद उसके पैतृक गांव केन्द्रापड़ा में भी सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। हैदर की पत्नि हसीना बेगम ने कहा है कि यह एनकाउंटर नहीं है बल्कि योजना के तहत पुलिस ने हत्या की है। इन तमाम मामलों की जांच होनी चाहिए। हैदर के एनकाउंटर की खबर सामने आने के बाद कटक के डीसीपी प्रतीक सिंह ने कहा कि कोर्ट के निर्देश अनुसार सुरक्षा के नजरिए से गैंगस्टर को शनिवार कटक चौद्वार जेल से बारीपदा जेल को स्थानांतरण किया जा रहा था। पुलिस के एक इंस्पेक्टर, एक सब इंस्पेक्टर, एक सेक्शन फोर्स हैदर को कड़ी सुरक्षा के बीच चौद्वार जेल से बारीपदा जेल ले जा रही थी। तभी बालेश्वर जिला सिमुलिया के पास हैदर ने पेशाब जाने के लिए पुलिस को कहा।

पुलिस की टीम जैसे ही गाड़ी से उसे बाहर निकाल कर पेशाब करने के लिए लेकर जा रही थी, तभी उसने सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी की बंदूक छीन कर फरार होने की कोशिश की। वहां पर मौजूद पुलिस सब इंस्पेक्टर ने उसे रोकने की कोशिश की। पुलिस टीम की ओर से उसे चेतावनी भी दी गई। लेकिन वह पुलिस के साथ मुठभेड़ में जुट गया और आखिरकार जब वह नहीं माना और फरार होने के लिए कोशिश किया। तभी वहां मौजूद सब इंस्पेक्टर ने मजबूरी में सर्विस रिवाल्वर से गोली चलाई और यह गोली उसके पेट में जा लगी। फिर पुलिस ने उसे काबू कर लिया। बाद में उसे इलाज के लिए तुरंत सिमुलिया से बालेश्वर के मुख्य चिकित्सालय को भेजा गया। यह जानकारी पुलिस कमिश्नर सौमेंद्र प्रियदर्शी और कटक डीसीपी प्रतीक सिंह ने शनिवार अपराह्न को डीसीपी कार्यालय में आयोजित पत्रकार सम्मेलन के जरिए दी है। कटक डीसीपी के मुताबिक, यह मुठभेड़ अपरान्ह 3:20 बजे  सिमुलिया में हुई है। 

पुलिस कमिश्नर सौमेंद्र प्रियदर्शी के मुताबिक, इस गैंगस्टर को फरार होने से रोकने के लिए पुलिस की ओर से हर संभव प्रयास किया गया। जब वह नहीं माना तो एनकाउंटर की वारदात हुई है। हालांकि इस पूरी घटना के बारे में बाद में निश्चित तौर पर जांच-पड़ताल की जाएगी। यह स्पष्ट किया है पुलिस कमिशनर सौमेंद्र प्रियदर्शी ने। इससे पहले भी कटक एससीबी मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में इलाज के दौरान पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था। 15 दिनों के बाद ओडिशा की पुलिस इसे हैदराबाद से गिरफ्तार करने में कामयाब हुई थी।

chat bot
आपका साथी