Odisha: इस्तीफा देने से पहले ही पूर्व विधायक डा. प्रफुल्ल माझी कांग्रेस से बहिष्कृत

डा. प्रफुल्ल माझी को इस्‍तीफा देने से पहले ही कांग्रेस से बहिष्कृत कर दिया गया है। माझी आज पार्टी से इस्तीफा देने की घोषणा करने वाले थे। यह बात विभिन्न मीडिया में आने के बाद पार्टी ने उन्हें दल से बहिष्कृत कर दिया है।

Babita KashyapTue, 07 Dec 2021 02:00 PM (IST)
पूर्व विधायक डा. प्रफुल्ल माझी को कांग्रेस ने पार्टी से बहिष्कृत कर दिया है।

 भुवनेश्‍वर, जागरण संवाददाता। इस्तीफा देने से पहले ही पूर्व विधायक डा. प्रफुल्ल माझी को कांग्रेस ने पार्टी से बहिष्कृत कर दिया है। अनुशासनहीन आचरण एवं दल विरोधी कार्यकलाप को लेकर उन्हें पार्टी से बहिष्कृत किया गया है। यह जानकारी प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया संयोक दीपक महापात्र ने दी है।

गौरतलब है कि कांग्रेस से पूर्व विधायक डा. प्रफुल्ल माझी आज पार्टी से इस्तीफा देने की घोषणा करने वाले थे। यह बात विभिन्न मीडिया में आने के बाद पार्टी ने उन्हें दल से बहिष्कृत कर दिया है। डाक्टर माझी ने कहा था कि वह अपने समर्थकों के साथ चर्चा करने के बाद कांग्रेस से इस्तीफा देने का निर्णय लिया है। माझी के साथ उनके समर्थक भी पार्टी छोड़ने वाले थे। उन्होंने कहा था कि पार्टी में उनकी अनदेखी जा रही है। ऐसे में इस तरह से पार्टी में बना रहना ठीक नहीं है। उन्होंने कहा है कि मैं राजनीति नहीं छोड़ने वाला हूं। कांग्रेस छोड़ने के बाद अन्य पार्टी में शामिल होने का संकेत दिया था। हालांकि किस पार्टी में वह शामिल होगें, यह बात नहीं कही थी। इससे पहले उन्हें पार्टी ने दल बहिष्कृत कर दिया है।

गौरतलब है कि डाक्टर प्रफुल्ल माझी सुन्दरगड़ जिला तलसरा विधानसभा चुनाव क्षेत्र से कांग्रेस टिकट पर तीन बार विधायक बने थे। 2006 उप चुनाव लड़कर वह राजनीति में आए थे। इसके बाद 2009 एवं 2014 में वह इस सीट से चुनाव जीते थे। 2019 में वह चुनाव हार गए थे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.