भुवनेश्वर से पटना के बीच 1 मई से शुरू होगी हवाई सेवा, जानें उड़ान का समय और किराया

1 मई से इंडिगो एयरलाइंस की तरफ से भुवनेश्वर-पटना के बीच दैनिक एवं सीधी विमान सेवा शुरू हो जाएगी। राज्य के प्रमुख शहर को जोड़ने के लिए ( 22 नए मार्ग शुरू किए गए हैं। यह विमान सेवा इंडिगो एयरलाइंस की तरफ से मुहैया की जाएगी।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Sat, 13 Feb 2021 09:32 AM (IST) Updated:Sat, 13 Feb 2021 09:32 AM (IST)
भुवनेश्वर से पटना के बीच 1 मई से शुरू होगी हवाई सेवा, जानें उड़ान का समय और किराया
भुवनेश्वर-पटना के बीच दैनिक एवं सीधी विमान सेवा 1 मई से शुरू होगी

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। भुवनेश्वर-पटना के बीच दैनिक एवं सीधी विमान सेवा 1 मई से शुरू होगी। इंडिगो एयरलाइंस की तरफ से यह विमान सेवा मुहैया की जाएगी। सभी राज्य के प्रमुख शहर को जोड़ने के लिए शुरू किए गए 22 नए मार्ग में हवाई यातायात में पटना शहर भी शामिल है। 28 मार्च को इस नए मार्ग से सभी को जोड़ने के लिए विमान यातायात को आनुष्ठानिक रूप से शुभारंभ किया जाएगा। 

सूचना के मुताबिक 1 मई से भुवनेश्वर-पटना के बीच दैनिक रात 10 बजकर 45 बजे हवाई सेवा शुरू होगी। भुवनेश्वर एयरपोर्ट से 10 बजकर 45 मिनट पर विमान उड़ान भरेगा और 12 बजकर 35 मिनट पर पटना पहुंच जाएगी। उसी तरह से अन्य एक विमान पटना से भुवनेश्वर के लिए रात 10 बजकर 45 मिनट पर उड़ान भरेगा और 12 बजकर 35 मिनट पर भुवनेश्वर पहुंचेगा। भुवनेश्वर से पटना के लिए किराया 3811 रुपया रखा गया है जबकि पटना से भुवनेश्वर के लिए किराया 3580 रुपया रखा गया है। 

यहां उल्लेखनीय है कि इंडिगो एयरलाइंस के द्वारा वर्तमान समय में 284 विमान दैनिक 1100 बार देश के अन्दर 60 जगहों पर एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर 6 जगहों पर आवागमन कर रहे हैं। 

भुवनेश्वर से पटना एवं पटना से भुवनेश्वर के लिए 1 मई से शुरू हो रही विमान सेवा का भुवनेश्वर में रहने वाले बिहार एवं पटना के लोगों ने स्वागत किया है। इस सेवा की टाइमिंग भी काफी बेहतर है। इस सेवा के शुरू हो जाने से हम दिन में अपना काम निपटाकर रात में पुन: विमान के जरिए भुवनेश्वर आ जाएंगे। वहीं पटना से श्रीजगन्नाथ धाम घूमने के लिए आने वाले पर्यटकों का भी इससे लाभ होगा।

chat bot
आपका साथी