नक्सलियों ने दी धमकी, आधी रात को ही गांव छोड़ने को मजबूर हुआ परिवार

ओडिशा के नक्सल प्रवण जिला मालकानगिरी के चित्रकोंडा ब्लाक अन्तर्गत सन्याशीगुड़ा गांव नक्सलियों की धमकी के बाद एक परिवार आधी रात को ही गांव छोड़कर चला गया। ऐसा ना करने पर मौत के घाट उतार देने की नक्सलियों ने धमकी दी थी।

By Babita kashyapEdited By: Publish:Tue, 22 Dec 2020 11:09 AM (IST) Updated:Tue, 22 Dec 2020 11:09 AM (IST)
नक्सलियों ने दी धमकी, आधी रात को ही गांव छोड़ने को मजबूर हुआ परिवार
नक्सलियों की धमकी के बाद एक परिवार गांव छोड़ने को मजबूर हुआ

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। नक्सलियों की धमकी के बाद एक परिवार आधी रात को अपनी मातृभूमि छोड़ने को मजबूर हुआ है। मामला ओडिशा के नक्सल प्रवण जिला मालकानगिरी के चित्रकोंडा ब्लाक अन्तर्गत सन्याशीगुड़ा गांव का है। गांव के मानू गोलरी का परिवार रात में अपने घर से पलायन कर गया है। 

जानकारी के मुताबिक 26 नवम्बर को यंत्री पंचायत के तोटागुड़ा गांव में इनकाउंटर हुआ था। इस इनकाउंटर के पीछे मानू गोलरी  पुलिस इनफार्मर के तौर पर काम करने का संदेह नक्सलियों को था। इसके बाद तीन दिन पहले नक्सलियों का दल सन्यासीगुड़ा गांव में पहुंचा। वहां पर प्रजाकोर्ट हुई और प्रजाकोर्ट में नक्सलियों ने मानू गोलरी के परिवार को गांव छोड़ने का फरमान सुनाया। ऐसा ना करने पर मौत के घाट उतार देने की नक्सलियों ने धमकी दी। 

 नक्सलियों से मिली धमकी के बाद अपना एवं अपने परिवार का जान बचाने के लिए बीती रात को ही मानू अपने परिवार के साथ गांव छोड़ दिया है। गांव छोड़ने के बाद डरे हुए अवस्था में अपने रिश्तेदार काइमाटी गांव पहुंचे। यहां पर भी खुद को असुरक्षित महसूस करने के बाद यह परिवार चित्रकोंडा की तरफ अन्यत्र पलायन कर गया है।   

इस संदर्भ में पुलिस के पास फिलहाल कोई जानकारी नहीं है। जिला प्रशासन का कहना है। नक्सलियों से किसी को भी डरने की जरूरत नहीं है। प्रशासन उनसे सख्ती से निपट रहा है। मानू का कहना है कि कुछ दिन पहले लालवाहिनी के सदस्य गांव में पहुंचे थे और प्रजाकोर्ट लगाए। इस प्रजाकोर्ट में वे गांव छोड़ने की धमकी दिए। ऐसे में अपना एवं अपने परिवार, पत्‍नी व बेटी के साथ गांव छोड़ने को मजबूर हुए हैं।

chat bot
आपका साथी