Odisha: लिंगराज मंदिर के चारों तरफ जारी रहेगा अतिक्रमण हटाओ अभियान

Lingaraj Temple बीएमसी कमिश्नर ने कहा है कि जबरन अतिक्रमण करने वालों को हटाया जाएगा और अपनी जगह पर दुकान करने वालों का पुनर्वास किया जाएगा।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Wed, 11 Dec 2019 04:15 PM (IST) Updated:Wed, 11 Dec 2019 04:15 PM (IST)
Odisha: लिंगराज मंदिर के चारों तरफ जारी रहेगा अतिक्रमण हटाओ अभियान
Odisha: लिंगराज मंदिर के चारों तरफ जारी रहेगा अतिक्रमण हटाओ अभियान

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। Lingaraj Temple: व्यवसायी संघ, व्यवसायिक संघ के समर्थन में रहने वाले भाजपा ए​वं कांग्रेस के प्रतिनिधि एवं बीएमसी के वरिष्ठ अधिकारियों के बीच अतिक्रमण हटाओ अभियान को लेकर हुई बैठक विफल हो गई है। लिंगराज मंदिर के चारों तरफ अतिक्रमण हटाओ अभियान जारी रहेगा। प्रदर्शनकारियों के साथ चर्चा करने के बाद यह जानकारी बीएमसी कमिश्नर प्रेमचांद चौधुरी ने दी है। बीएमसी कमिश्नर ने कहा है कि जबरन अतिक्रमण करने वालों को हटाया जाएगा और अपनी जगह पर दुकान करने वालों का पुनर्वास किया जाएगा।

बीएमसी कार्यालय में बुधवार को आयोजित 10 सदस्यीय प्रतिनिधि दल एवं बीएमसी अधिकारियों की हुई बैठक के बाद बीएमसी कमिश्नर ने कहा कि व्यवसायियों को एक साल के अंदर पुनर्वास किया जाएगा। हालांकि व्यवसायिक संघ ने अतिक्रमण हटाओ अभियान का विरोध करने को कहा है। ऐसे में गुरुवार को एक बार फिर लिंगराज मंदिर के पास तनावपूर्ण स्थिति उत्पन्न होने के पूरे आसार दिख रहे हैं।

हालांकि बैठक के बाद व्यवसायी संघ ने कहा है कि अतिक्रमण हटाओ अभियान का हम विरोध करेंगे। बीएमसी की तरफ से हमें किसी प्रकार का लिखित आश्वासन नहीं मिला है। जब तक इस संदर्भ में हमें लिखित आश्वासन नहीं मिल जाता है, हम अपना विरोध जारी रखेंगे।

उल्लेखनीय है कि पहले पुनर्वास करने के बाद व्यवासियों को हटाने की मांग को लेकर मंगलवार को व्यवसायियों के साथ, लिंगराज सांस्कृतिक परिषद एवं वरिष्ठ नागरिक मंच तथा राजनीतिक दल के सदस्यों ने लिंगराज थाना के सामने विरोध-प्रदर्शन किया था। इसके बाद बीएमसी की तरफ से अतिक्रमण हटाओ अभियान को स्थगित रखते हुए आज प्रदर्शन में शामिल प्रतिनिधि दल के साथ बैठक करने का निर्णय लिया गया था। बैठक के बाद बीएमसी कमिश्नर ने स्पष्ट कर दिया है कि जिन लोगों ने अतिक्रमण किया है, उन्हें हटाया जाएगा और जिनका अपना निर्माण इस अभियान में आ रहा है, उनका पुनर्वास किया जाएगा। 

यह भी पढ़ेंः ओडिशा के ऐतिहासिक लिंगराज मंदिर में दरार

ओडिशा की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी