ओड़िशा दौरे पर राष्ट्रपति से मिलना है तो जरूरी होगी कोविड टेस्ट रिपोर्ट

राज्य सरकार की तरफ से जारी किया गया दिशा निर्देश। राष्ट्रपति के पास जाने वाले अधिकारी कर्मचारी व सेवा आपूर्ति करने वाले प्रत्येक व्यक्ति का आरटीपीसीआर प्रक्रिया से कोविड कराने को मुख्य सचिव का निर्देश। सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का उद्घाटन करेंगे।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Tue, 16 Mar 2021 05:59 PM (IST) Updated:Tue, 16 Mar 2021 05:59 PM (IST)
ओड़िशा दौरे पर राष्ट्रपति से मिलना है तो जरूरी होगी कोविड टेस्ट रिपोर्ट
छात्र-छात्राओं का कोविड टेस्ट कराने के लिए जरूरी निर्देश दिया गया है।

 जासं., भुवनेश्वर : राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द अगले 21 मार्च को ओड़िशा दौरे पर आ रहे हैं, ऐसे में बिना कोविड टेस्ट किए कोई भी व्यक्ति उनके पास नहीं जा पाएगा, राज्य सरकार ने यह स्पष्ट किया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के ओड़िशा दौरे के लिए मुख्य सचिव सुरेश चन्द्र महापात्र की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गई है, जिसमें यह निर्णय लिया गया है। राष्ट्रपति के पास जाने वाले सभी अधिकारी, कर्मचारी, सेवा आपूर्तिकारी व्यक्ति के साथ प्रत्येक व्यक्ति का आरटीपीसीआर प्रक्रिया से कोविड परीक्षण कराने के लिए मुख्य सचिव महापात्र ने निर्देश दिया है। 

सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का उद्घाटन करेंगे

राष्ट्रपति 21 मार्च को राउरकेला स्थित एनआईटी के वार्षिक दीक्षांत समारोह उत्सव में भाग लेने के साथ राउरकेला इस्पात कारखाना के सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का उद्घाटन करेंगे। इसके दूसरे दिन राष्ट्रपति पूरी जाकर महाप्रभु का दर्शन करने के बाद कोणार्क मंदिर का परिदर्शन करेंगे। 

छात्र-छात्राओं का कोविड टेस्ट करने के निर्देश 

राष्ट्रपति के दौरे को ध्यान में रखते हुए राउरकेला एनआईटी के दीक्षांत समारोह के सभामंच पर बैठने वाले अतिथि, शिक्षाविद तथा मंच के ऊपर किसी भी प्रकार के प्रमाणपत्र या डिग्री आदि ग्रहण करने वाले छात्र-छात्राओं का कोविड टेस्ट करने के लिए निर्देश दिया गया है। 

गाड़ी ड्राइवर एवं कर्मचारियों का कोविड टेस्ट

एयरपोर्ट, दौरा एवं रहने के समय विभिन्न सेवा मुहैया के लिए चुने गए अधिकारी, गाड़ी ड्राइवर एवं कर्मचारियों का भी कोविड टेस्ट किया जाएगा। एयरपोर्ट से लेकर सभा स्थल एवं रहने वाले स्थान आदि सभी जगह पर कोविड नियम का सख्ती से अनुपालन किया जाएगा। 

अधिकारी विडियो कान्फ्रेसिंग से हुए थे शामिल 

इसके लिए स्वास्थ्य विभाग एवं संपृक्त जिला के जिलाधीश को निर्देश दिए जाने की बात पता चली है। इस बैठक में पुलिस डीजी अभय, गृह सचिव संजीव चोपड़ा, विभिन्न विभाग के सचिव के साथ झारसुगुड़ा, खुर्दा एवं पुरी जिलाधीश, एनआईटी एवं राउरकेला स्टील प्लांट के अधिकारी विडियो कान्फ्रेसिंग के जरिए शामिल हुए थे।

chat bot
आपका साथी