ओडिशा में कोविड की स्थिति नियंत्रण में पर तीसरी लहर के लिए रहना होगा अधिक सतर्क: सीएम नवीन पटनायक

ओडिशा में कोविड स्थिति एवं तीसरी लहर से मुकाबले के लिए समीक्षा बैठक की गई। इस अवसर पर सीएम नवीन पटनायक ने कहा कि राज्‍य में कोविड स्थिति अब नियंत्रण में है लेकिन हमें तीसरी लहर के लिए सतर्कता बरतनी होगी।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 10:48 AM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 10:48 AM (IST)
ओडिशा में कोविड की स्थिति नियंत्रण में पर तीसरी लहर के लिए रहना होगा अधिक सतर्क: सीएम नवीन पटनायक
ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने राज्य में कोविड स्थिति, तीसरी लहर से मुकाबले के लिए समीक्षा बैठक की।

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने राज्य में कोविड स्थिति, तीसरी लहर से मुकाबले के लिए तैयारी एवं कोविड सहायता के बारे में समीक्षा बैठक की है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा है कि पिछले कुछ सप्ताह से राज्य में पाजिटिव दर में कमी आयी है मगर कुछ जिलों में संक्रमण की स्थिति में और अधिक सुधार लाने की जरूरत है। परिस्थिति नियंत्रण में है मगर संतोषजनक नहीं है। अधिक सतर्कता के जरिए हम खुद को सुरक्षित रख सकते हैं।

 ऐसे में लोग बेवजह भीड़-भाड़ ना कर पाएं, इस पर ध्यान देने के साथ कोविड नियम का सख्ती के साथ अनुपालन करने के लिए मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया है। विशेषज्ञों के मत पर फोकस करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा है कि यदि अगस्त अंत तक तीसरी लहर आती है तो फिर हमें इससे निपटने के लिए पूर्ण तैयारी करनी होगी। स्वास्थ्य सेवा राज्‍य सरकार के सर्वोच्च प्राथमिकता में है। स्वास्थ्य सेवा को और बेहतर बनाने के लिए राज्य सरकार अधिक नियुक्ति पर फोकस कर रही है। लोगों को बिना किसी असुविधा के सेवा मिले, उस दिशा में जिला प्रशासन का बड़ा दायित्व होता है। प्रत्येक जीवन हमारे लिए मूल्यवान है, यह राज्य सरकार के स्वास्थ्य नीति का आधार है।

ऐसे में जिला अस्पताल से आरंभ कर सीएचसी स्तर तक जिस प्रकार से स्वास्थ्य सेवा में कोई असुविधा ना हो, इसके लिए थाना अधिकारी से लेकर वीडियो, एसडीपीओ, सब इंस्पेक्टर, एसपी एवं जिलाधीश सभी को अपनी अपनी भूमिका को बेहतर तरीके से निर्वहन करने के लिए मुख्यमंत्री ने सलाह दी है। बैठक में भाग लेकर मुख्‍य सचिव सुरेश चन्द्र महापात्र ने शिक्षक तथा स्कूल के कर्मचारियों के टीकाकरण पर फोकस रखा। स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव पी.के.महापात्र ने तीसरी लहर से मुकाबला के लिए तैयारी के बारे में जानकारी दी। विकास आयुक्त तथा विशेष राहत आयुक्त पी.के.जेना ने मुख्यमंत्री के कोविड सहायता योजना के कार्यकारिता के बारे में जानकारी दी। मुख्यमंत्री के सचिव (5टी) वी.के.पांडियन ने कार्यक्रम का संचालन किया। बैठक में पुलिस डीजी अभय तथा विभिन्न विभाग के सचिव, जिलाधीश, एसपी प्रमुख उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी