Covid Death Rate In Odisha: ओडिशा में कोरोना संक्रमण से 44 लोगों की मौत, खुर्दा में सर्वाधिक 5 ने तोड़ा दम

Covid Death Rate In Odisha ओडिशा में रविवार को कोरोना महामारी के कारण 44 संक्रमितों की मौत की खबर है। वहीं राज्‍य के खर्दा जिले में सर्वाधिक पांच संक्रमितों की मौत हुई है। राज्य में कोरोना से अब तक मरने वालों की संख्या बढ़कर 3346 हो गयी है।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 02:57 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 02:57 PM (IST)
Covid Death Rate In Odisha: ओडिशा में कोरोना संक्रमण से 44 लोगों की मौत, खुर्दा में सर्वाधिक 5 ने तोड़ा दम
ओडिशा में कोरोना संक्रमण से 44 लोगों की मौत

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। ओडिशा में बीते 24 घंटे में 44 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो गई है। खुर्दा जिला में सर्वाधिक पांच संक्रमितों जान की गयी है। राज्य में कोरोना से अब तक मरने वालों की संख्या बढ़कर 3,346 हो गयी है। विभिन्न अस्पतालों में इलाज के दौरान 44 रोगियों की मौत हुई है। यह जानकारी राज्य सरकार के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग ने ट्वीट कर दी है।

जानकारी के अनुसार अनुगुल जिले में एक 38 वर्षीय पुरुष, एक 80 वर्षीय पुरुष की मौत हुई है। बलांगीर जिले के एक 39 वर्षीय पुरुष की मौत हुई है।बालेश्वर जिले में तीन रोगियों की मौत हुई है, जिनमें एक 48 वर्षीय पुरुष, दो 30 वर्षीय पुरुष शामिल हैं। एक 30 वर्षीय पुरुष जो मधुमेह मेलिटस से भी पीड़ित था।

बररगड़ जिले में तीन रोगियों की मौत हुई है, जिनमें एक एक 54 वर्षीय महिला शामिल है, जो मधुमेह मेलिटस और उच्च रक्तचाप से भी पीड़ित थी। जिले में एक अन्य 57 वर्षीय महिला तथा एक 40 वर्षीय पुरुष की मौत हुई है। भद्रक जिले के एक 82 वर्षीय पुरुष की मौत हुई है, जो उच्च रक्तचाप, मधुमेह और अस्थमा से भी पीड़ित थे। खुर्दा जिले में पांच रोगियों की मौत हुई है, जिसमें से चार की मौत की भुवनेश्वर में हुई है।

खुर्दा में एक 60 वर्षीय पुरुष की मौत हुई है। राजधानी भुवनेश्वर में एक 75 वर्षीय पुरुष, एक 41 वर्षीय पुरुष तथा एक 39 वर्षीय पुरुष की मौत हुई है। भुवनेश्वर की एक 65 वर्षीय महिला की भी मौत हुई है। जो मधुमेह मेलिटस और क्रोनिक किडनी रोग से भी पीड़ित थी। इसके अलावा कटक जिले में तीन रोगियों की मौत हुई है, जिसमें दो पुरुष और एक महिला शामिल हैं। कटक जिले के एक 70 वर्षीय पुरुष तथा एक 66 वर्षीय पुरुष की मौत हुई है। 66 वर्षीय पुरुष मधुमेह मेलिटस और उच्च रक्तचाप से भी पीड़ित था। कटक जिले की एक 40 वर्षीय महिलाकी मौत हुई है, जो मधुमेह मेलिटस और उच्च रक्तचाप से भी पीड़ित थी। ढेंकानाल जिले में एक 77 वर्षीय महिला तथा गंजाम जिले में एक 52 वर्षीय पुरुष की मौत हुई है।

जगतसिंहपुर जिले में तीन कोरोना रोगियों की मौत हुई है, जिसमें एक 52 वर्षीय महिला, एक 78 वर्षीय पुरुष तथा एक 56 वर्षीय पुरुष शामिल हैं। झारसुगुड़ा जिले में एक 36 वर्षीय महिला की मौत हुई है। कलाहांडी जिले में दो रोगियों की मौत हुई है। इनमें एक 41 वर्षीय पुरुष कंजेस्टिव कार्डिएक फेल्योर से भी पीड़ित था, तो एक 45 वर्षीय महिला मधुमेह मेलिटस, उच्च रक्तचाप और हाइपोथायरायडसिम से भी पीड़ित थी। केंद्रापड़ा जिले में तीन रोगियों की मौत हुई है, जिनमें एक 73 वर्षीय, एक 66 वर्षीय तथा एक 75 वर्षीय महिला शामिल हैं। 75 वर्षीय महिला मधुमेह मेलिटस से भी पीड़ित थी। केंदुझर जिले में एक 45 वर्षीय महिला, एक 18 वर्षीय पुरुष तथा एक 60 वर्षीय पुरुष रोगी की मौत कोरोना के कारण हुई है।

नयागढ़ जिले में एक 75 वर्षीय पुरुष तथा एक 34 वर्षीय महिला की मौत कोरोना से हुई है। पुरी जिले में तीन रोगियों की मौत कोरोना से हुई है, जिनमें एक 45 वर्षीय महिला, एक 62 वर्षीय पुरुष तथा एक 64 वर्षीय महिला, जो मधुमेह मेलिटस और उच्च रक्तचाप से भीपीड़ित थी, शामिल हैं। रायगड़ा जिले में एक 30 वर्षीय पुरुष, एक 48 वर्षीय पुरुष तथा एक 60 वर्षीय महिला की मौत कोरोना से हुई है। संबलपुर जिले में एक 37 वर्षीय पुरुष की मौत कोरोना से हुई है। सुंदरगढ़ जिले में एक 65 वर्षीय महिला, एक 52 वर्षीय महिला तथा एक 58 वर्षीय महिला की मौत कोरोना के कारण हुई है।

chat bot
आपका साथी