Odisha Coronavirus News: ओडिशा में कोरोना से बिगड़े हालात, सीएम ने दिया निर्देश; ऐक्शन मोड में पुलिस

ओडिशा में व्यक्तिगत दुराव अनुपालन ना करने एवं मास्क ना पहनने पर कार्रवाई। प्रत्येक दिन कार्यक्रम के बारे में निर्धारित फार्म में कानून व्यवस्था एडीजी को रिपोर्ट देनी होगी। 10 जिलों में डाक्टर पारामेडिकल स्टाफ लैब टेक्निशियन की पुन नियुक्ति को निर्देश सीमावर्ती जिलों पर विशेष ध्यान देने की सलाह।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Wed, 07 Apr 2021 09:58 AM (IST) Updated:Wed, 07 Apr 2021 10:04 AM (IST)
Odisha Coronavirus News: ओडिशा में कोरोना से बिगड़े हालात, सीएम ने दिया निर्देश; ऐक्शन मोड में पुलिस
ओड़िशा में पुलिस ऐक्शन मोड में आ गई है।

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। ओड़िशा में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने के बाद मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के निर्देश पर राजधानी भुवनेश्वर के साथ पूरे प्रदेश में पुलिस ऐक्शन मोड में आ गई है। राज्य पुलिस ने आज से प्रदेश भर में 10 दिवसीय स्पेशल ड्राइव शुरू की है। 16 अप्रैल तक पुलिस यह स्पेशल ड्राइव चलाएगी। मास्क पहनने एवं व्यक्तिगत दुराव का अनुपालन कराने के लिए पुलिस डीजी ने सख्त निर्देश जारी किया है। 

 पुलिस डीजी ने प्रदेश के सभी एसपी, डीसीपी को निर्देश जारी किया है। इसके साथ ही प्रत्येक दिन के कार्यक्रम के बारे में निर्धारित फार्म में कानून व्यवस्था एडीजी को रिपोर्ट देने के लिए भी डीजीपी ने निर्देश जारी किया है। छत्तीसगढ़ के कारण सीमावर्ती जिलों में संक्रमण के तेजी से बढ़ने एवं इससे पूरे प्रदेश के प्रभावित होने को लेकर मुख्यमंत्री नवीन पटनायक द्वारा की गई समीक्षा बैठक के बाद डीजीपी ने उपरोक्त निर्देश जारी किया है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने पश्चिम ओड़िशा के 10 जिलों में डाक्टर, पारा मेडिकल कर्मचारी, लैब टेक्निशियन की पुन: नियुक्ति करने के लिए भी मुख्यमंत्री ने निर्देश जारी किया है।

 10 दिवसीय स्पेशल ड्राइव चलाने का निर्देश

समीक्षा बैठक के बाद मुख्य सचिव सीमावर्ती जिलों पर विशेष ध्यान देने को कहा है। स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव ग्राउंड जीरो में जाकर वहां की स्थिति की समीक्षा करेंगे। इसके साथ ही स्थिति के मुताबिक जरूरी कदम उठाने के लिए मुख्यमंत्री निर्देश जारी किया हुआ है। ओड़िशा पुलिस को 10 दिन के लिए स्पेशल ड्राइव चलाने को निर्देश जारी किया गया है।

chat bot
आपका साथी