Bhubaneswar: कोरोना संक्रमण को निमंत्रण दे रही है टीकाकरण केन्द्रों पर उमड़ रही भीड़, प्रशासन लाचार

Coronavirus कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बीच भुवनेश्‍वर के तमाम टीकाकरण केन्द्रों पर भारी भीड़ उमड़ रही है। ऐसा ही रहा तो वो दिन दूर नहीं जब दिल्ली एवं मुम्बई की तरह ओडिशा में भी कोरोना की स्थिति गम्भीर हो जाएगी।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Tue, 27 Apr 2021 01:12 PM (IST) Updated:Tue, 27 Apr 2021 01:12 PM (IST)
Bhubaneswar: कोरोना संक्रमण को निमंत्रण दे रही है टीकाकरण केन्द्रों पर उमड़ रही भीड़, प्रशासन लाचार
भुवनेश्वर के टीकाकरण केन्द्रों में कोरोना टीका लगवाने के लिए भारी भीड़ उमड़ रही है।

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। कोरोना की दूसरी लहर आने के बाद राजधानी भुवनेश्वर के तमाम टीकाकरण केन्द्रों में कोरोना टीका लगवाने के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ रही है। इन टीकाकरण केन्द्रों में लोग ना ही शारिरिक दुराव का अनुपालन कर रहे हैं और ना सही ढंग से मास्क पहन रहे हैं। यदि यही आलम रहा तो वह  दिन दूर नहीं जब दिल्ली एवं मुम्बई की तरह ओडिशा में भी कोरोना की स्थिति गम्भीर हो जाएगी। ऐसे में  बुद्धिजीवियों ने सरकार एवं प्रशासन से इस पर ध्यान देने के लिए मांग किया है।

जानकारी के मुताबिक प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर जब से आयी है तब से लोगों में कोरोना टीका लगवाने को लेकर अधिक बेचैनी देखी जा ही है। इस बेचैनी का आलम यह है कि भारी संख्या में सुबह सुबह लोग आधारकार्ड एवं जरूरी कागजात लेकर अस्पताल पहुंच जा रहे हैं। अस्पताल के बाहर एवं अन्दर जमावड़ा लगाने वाले लोग शायद यह भूल गए हैं कि जिस महामारी से बचने के लिए वह यहां पर एकत्र हुए हैं, वह  जाने अनजाने में इसी महामारी को निमंत्रण दे रहे हैं। 

 अत्‍याधिक संख्या में लोग एकत्र ना होने पाए सरकार इसके लिए नाना प्रकार के हथकंडे अपना रही है, प्रदेश के तमाम शहरी क्षेत्र में लाकडाउन एवं शटडाउन किया जा रहा है। शादी समारोह से लेकर अंत्येष्टि तक में शामिल होने के लिए प्रतिबंध लगाया हुआ है। बावजूद इसके कोरोना टीका लेने के लिए स्वास्थ्य केन्द्रों पर लोगों का अच्छा खासा हुजूम हर दिन साफ तौर पर देखा जा सकता है। एक व्यक्ति को टीका लगवाना है तो उसके साथ और दो लोग अस्पताल परिसर भीड़ जमा कर रहे हैं। 

 ऐसा नहीं है कि स्थानीय प्रशासन को इसकी जानकारी नहीं है, मगर प्रशासन एक दो चक्कर लगाने बाद अपने दायित्व का इतिश्री कर ले रहा है। इन केन्द्रों में आने वाले लोगों में से कौन संक्रमित है, कौन नहीं, यह किसी को नहीं पता है और लोग एक दूसरे के संपर्क में आ रहे हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि इस तरह की भीड़  को नियंत्रित करने के लिए सरकार एवं प्रशासन को ठोस कदम उठाना चाहिए।

chat bot
आपका साथी