भुवनेश्‍वर में चारों तरफ फैल चुका है कोरोना: मार्च में मिला था पहला मरीज, अब संख्या 500 के पार

Coronavirus ओडिशा की राजधानी भुवनेश्‍वर में कोरोना संक्रमण अब धीरे-धीरे विस्फोट की तरफ गति कर रहा है यहां संक्रमित मरीजों की संख्‍या 500 के पार पहुंच चुकी है।

By Babita kashyapEdited By: Publish:Thu, 09 Jul 2020 02:22 PM (IST) Updated:Thu, 09 Jul 2020 02:22 PM (IST)
भुवनेश्‍वर में चारों तरफ फैल चुका है कोरोना: मार्च में मिला था पहला मरीज, अब संख्या 500 के पार
भुवनेश्‍वर में चारों तरफ फैल चुका है कोरोना: मार्च में मिला था पहला मरीज, अब संख्या 500 के पार

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। राजधानी भुवनेश्‍वर के चारों तरफ अब कोरोना संक्रमण फैल गया है। बुधवार को जहां खुर्दा जिले से 50 संक्रमित पाए गए थे वहीं रिकार्ड 46 कोरोना संक्रमित मरीज राजधानी के विभिन्न इलाकों से पाए गए। उसी तरह से वीरवार को 56 कोरोना संक्रमित मरीज खुर्दा जिले से पाए गए हैं। इससे यह स्पष्ट हो रहा है कि राजधानी भुवनेश्वर में कोरोना अब धीरे-धीरे विस्फोट की तरफ गति करने लगा है। 15 मार्च को राजधानी में पहला कोरोना संक्रमित मरीज पाया गया था अब यह संख्या 500 के पार हो गई है। 

 हालांकि मई महीने में राजधानी में कोरोना संक्रमण काफी कम था मगर जून महीने में यह काफी तेजी से पैर पसारने लगा। एक बाद एक बस्ती में जिस प्रकार से संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं, वह मुंबई की धारावी बस्ती की याद आने लगी है। राजधानी में बुधवार को 22 लोग संगरोध से एवं 24 स्थानीय लोग संक्रमित पाए गए हैं। संगरोध में रहने वाले लोग आईगिड़िया, चन्द्रशेखरपुर, प्रगति विहार, पाहाल, गैरेज चौक, पुराने भुवनेश्वर, तिनिमुहाणिया चौक, रसुलगड़ शबर साही, बरमुंडा हाईस्कूल के पास, नुआगां विजय विहार, झारपड़ा, जगन्नाथ नगर, लक्ष्मीसागर, मंडप  साही, चिंतामणिश्वर, डुमडुमा फेज-1, पात्रपड़ा एवं नाकागेट से होने की जानकारी बीएमसी की तरफ से दी गई है। 

 स्थानीय संक्रमित होने वाले लोगों में अधिकांश निजी अस्पताल में इलाज के लिए जाने के बाद संक्रमित हुए हैं। इनमें  खंडगिरी, पात्रपड़ा एवं कलिंग नगर से लोग शामिल है। इसके साथ ही कैपिटल अस्पताल की 2 नर्स को कोरोना हुआ है। इनके संपर्क में आने के बाद 16 लोगों को घर में क्वारंटाइन रहने को कहा गया है। पांच दिन बाद उनका स्वाव नमूना संग्रह कर टेस्ट किया जाएगा। उसी तरह से निजी अस्पताल के तीन कर्मचारी, यूनिट-8 बालक उच्च विद्यालय, नयापल्ली, घाटकिया परशुराम मंदिर के पास, बमीखाल, पोखरीपुट केशरी भिला एवं पात्रपड़ा क्षेत्र से पाए गए हैं। इसके अलावा कोल्थिया, जयदेव विहार स्थित दाशरथी अपार्टमेंट, कटक रोड से पहचान किए गए व्यक्ति हाटस्पाट जिले का दौरा करने की जानकारी बीएमसी की तरफ से दी गई है।

chat bot
आपका साथी