गंजाम जिले में स्वस्थता दर देश में सबसे अधिक

ओडिशा में कोरोना संक्रमण से लेकर कोरोना मौत के आंकड़े में प्रदेश भर में अव्वल रहने वाले गंजाम जिले ने प्रभावी ढंग से इस महामारी पर रोक लगाने में सफलता पाई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 11:40 PM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 05:16 AM (IST)
गंजाम जिले में स्वस्थता दर देश में सबसे अधिक
गंजाम जिले में स्वस्थता दर देश में सबसे अधिक

संसू, भुवनेश्वर : ओडिशा में कोरोना संक्रमण से लेकर कोरोना मौत के आंकड़े में प्रदेश भर में अव्वल रहने वाले गंजाम जिले ने प्रभावी ढंग से इस महामारी पर रोक लगाने में सफलता पाई है। जिले में स्वस्थता दर भी काफी अधिक पाई गई है। गंजाम जिले के जिलाधीश बिजय अमृत कुलांगे के अनुसार, अब जिले में स्वस्थता दर 97.3 फीसद हो गई है। यह फीसद देश में सबसे अधिक है।

जिलाधीश ने कहा कि लोगों की भागीदारी के चलते यह संभव हो पाया है। जिलाधीश ने कहा कि जिला संस्कृति संघ, ब्लाक संस्कृति संघ के जरिए लोक कला के माध्यम से कोरोना संक्रमण से बचने के उपाय की जानकारी देना काफी लाभप्रद साबित हुआ। लोगों में कोरोना को लेकर जागरूकता आई और बड़ी मात्रा में जांच कार्यक्रम चलाए गये, लोगों को इलाज की सुविधा प्रदान की गई। जिले में हरदिन 5000 से ज्यादा परीक्षण हो रहे हैं। इससे यह फायदा हुआ कि राज्य में सर्वाधिक कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बावजूद इलाज के चलते ज्यादातर मरीज स्वस्थ होकर घर लौट रहे हैं। जिलाधीश ने बताया कि अबतक जिले मे 19 हजार 781 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इनमें से 19 हजार 254 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। जिले में मात्र 301 सक्रिय मरीज हैं जिनका इलाज चल रहा है। कोरोना के चलते जिले में 218 लोगों की मौत हो चुकी है। गंजाम जिले में अबतक 3 लाख 95 हजार 96 लोगों का कोरोना परीक्षण किया जा चुका है।

chat bot
आपका साथी