मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने चेताया- कोरोना कहीं नहीं गया, हम सभी के भीतर छिप बदल रहा रूप

ओडिशा के मुख्‍यमंत्री नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) ने राज्‍यवासियों को चेतावनी देते हुए कहा कि कोविड नियमों का उल्‍लंघन किया गया तो हम फिर से लाकडाउन लगाने को मजबूर हो जाएंगे। कोरोना वायरस हम सभी के बीच में छिपा हुआ है रूप बदलकर हमला करने की फिराक में है।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 08:39 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 09:29 AM (IST)
मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने चेताया- कोरोना कहीं नहीं गया, हम सभी के भीतर छिप बदल रहा रूप
मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने चेताया, कहा वायरस हम सभी के बीच में छिपा हुआ है।

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। कोविड संक्रमण के मामले कम होने के बाद एक बार फिर प्रतिबंध के बीच प्रदेश को अनलाक कर दिया गया है। ऐसे में बुधवार को मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) ने चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि कोविड नियम का उल्लंघन हुआ तो हम फिर से लाकडाउन लगाने को मजबूर हो जाएंगे। कोविड महामारी एवं इससे मुकाबला को लेकर मुख्यमंत्री ने राज्यवासियों को सम्बोधित करते हुए यह बात कही है।

मुख्यमंत्री ने कहा है कि देश के अन्य राज्यों में मामले बढ़ने शुरू हो गए हैं। राजधानी भुवनेश्वर में मामले स्थिर है। विश्व के अन्य देशों में तीसरी लहर घातक हो चुकी है। भारत में भी तीसरी लहर जल्द ही आने की सतर्क सूचना विशेषज्ञ दे रहे है। ओडिशा में धीरे-धीरे अब अनलाक किया जा रहा है। लाकडाउन के कारण लोगों की जीविका प्रभावित हुई है। जीवन एवं जीविका के लिए हम महत्व देते रहे है। वर्तमान परिस्थिति में मैं आप सभी को सतर्क रहने का सुझाव दे रहा हूं।

मुख्यमंत्री ने कहा है कि कोविड महामारी कहीं गई नहीं है। वर्तमान समय में भी वायरस हम सभी के बीच में छिपा हुआ है। रूप बदलकर हमला करने की फिराक में है। ऐसे में हमें किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए। कोविड गाइड लाइन का हमें सख्ती से अनुपालन करना होगा। यदि ऐसा नहीं हुआ तो फिर हम लाकडाउन लगाने को मजबूर हो जाएंगे।

गौरतलब है कि ओडिशा में बुधवार को कोरोना संक्रमण के 1315 नए मामले सामने आये थे और 66 संक्रमितों की मौत दर्ज की गई थी। संक्रमित पाये गए मरीजों में 762 क्वारेनटाइन से हैं जबकि 553 स्थानीय लोग हैं। खुर्दा से सर्वाधिक 413 संक्रमित मिले और कटक से 198, बालेश्‍वर से 43, मयूरभंज से 62, नवरंगपुर से 4, नयागड़ से 25, बरगड़ से 2, भद्रक से 49, बलांगीर से 4, बौद्ध से 4, देवगड़ से 7, ढेंकानाल से 18, गजपति से 5, गंजाम से 11, जगतसिंहपुर से 53, जाजपुर से 89, कालाहांडी से 4, कंधमाल से 4, केन्द्रापड़ा से 28, केन्दुझर से 13, कोरापुट से 6, मालकानगिरी से 5, नुआपड़ा से 6, पुरी 67, रायगड़ा से 12, सम्बलपुर जिले से 23 मरीजों की पुष्टि हुई।

chat bot
आपका साथी