Jagannath Rathyatra : सीएम नवीन पटनायक ने लिया रथयात्रा तैयारियों का जायजा, कोविड गाइडलाइन का अनुपालन का दिया सुझाव

Jagannath Puri Rath Yatra 2021 मुख्‍यमंत्री नवीन पटनायक ने विश्व प्रसिद्ध रथयात्रा के लिए की गई तैयारियों का जायजा लेते हुए सभी नीति नियम कोविड गाइडलाइन का अनुपालन करते हुए संपन्न करने को कहा। मुख्यमंत्री ने पुरी के सेवकों तथा शहर के लोगों से सहयोग करने की अपील की।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Fri, 09 Jul 2021 11:43 AM (IST) Updated:Fri, 09 Jul 2021 11:43 AM (IST)
Jagannath Rathyatra : सीएम नवीन पटनायक ने लिया रथयात्रा तैयारियों का जायजा, कोविड गाइडलाइन का अनुपालन का दिया सुझाव
सीएम नवीन पटनायक ने लिया रथयात्रा तैयारियों का जायजा

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। महाप्रभु जगन्नाथ जी की विश्व प्रसिद्ध रथयात्रा को अब महज चंद दिन ही बचे हैं। कोरोना महामारी के बीच निकाले जाने वाली महाप्रभु की विश्व प्रसिद्ध रथयात्रा के लिए की गई तैयारियों का जायजा लेते हुए मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने सभी नीति नियम कोविड गाइडलाइन का अनुपालन करते हुए संपन्न करने को कहा है। पिछले साल की तरह इस साल भी रथयात्रा शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो, अपने अपने घरों में बैठकर लोग रथ यात्रा देखें इसके लिए मुख्यमंत्री ने पुरी के सेवकों तथा शहर के लोगों से सहयोग करने की अपील की है।

कालिया ठाकुर के दर्शन

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा है कि पिछले साल की तरह इस साल भी महाप्रभु की रथयात्रा असामान्य परिस्थिति में होने जा रही है। पूरी दुनिया दूरदर्शन एवं मीडिया के माध्यम से ही कालिया ठाकुर का दर्शन करेगी। ऐसे में महाप्रभु की नीति ठीक समय से संपन्न होनी चाहिए। कोरोना की दूसरी लहर का प्रभाव कम हो गया है मगर खतरा भी नहीं चला है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुई समीक्षा बैठक में स्वास्थ्य मंत्री नव दास ने कहा है कि सेवक एवं रथयात्रा से जुड़े अधिकारियों की कोरोना जांच, टीकाकरण के साथ प्राथमिक चिकित्सा केंद्र, एंबुलेंस चिकित्सा सहायता व्यवस्था के साथ पुरी जिला मुख्य अस्पताल में सभी प्रकार की आपातकालीन सेवा के लिए जरूरी कदम उठाए गए हैं।

बैठक में कानून मंत्री प्रताप जेना, पुलिस महानिदेशक अभय, जगन्नाथ मंदिर के मुख्य प्रशासक किशन कुमार, मुख्य सचिव सुरेश चंद्र महापात्र, विकास कमिश्नर, विभिन्न विभाग के प्रमुख सचिव तथा पूरी के जिलाधीश समर्थ वर्मा प्रमुख उपस्थित थे। फाइव टी के सचिव वीके पांडियन ने कार्यक्रम का संचालन किया।

chat bot
आपका साथी