Odisha Unlock को लेकर सीबीके महांती ने कहा- परिस्थिति का आकलन कर लिया जाएगा निर्णय

Odisha Unlock News राज्य डायरेक्टरेट ऑफ मेडिकल इजुकेशन एण्ड ट्रेनिंग (DMET) सीबीके महांती (CBK Mahanti) ने कहा कि ओडिशा में 17 जून तक लॉकडाउन (Lockdown) है ऐसे में परिस्थिति को देखते हुए अनलॉक पर निर्णय लिया जाएगा। राज्य में वर्तमान समय में पाजिटिव दर तेजी से कम हो रही है।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 01:27 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 01:49 PM (IST)
Odisha Unlock को लेकर सीबीके महांती ने कहा- परिस्थिति का आकलन कर लिया जाएगा निर्णय
राज्य डायरेक्टरेट ऑफ मेडिकल इजुकेशन एण्ड ट्रेनिंग (डीएमइटी) सीबीके महांती

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। कोरोना महामारी संक्रमण की सम्भावना को देखते हुए पूरे राज्य में लॉकडाउन चल रहा है। यह लॉकडाउन 17 जून तक है। सरकार वर्तमान परिस्थिति की बारंबार समीक्षा कर रही है। पहले की परिस्थिति का आकलन करने के बाद आगे का निर्णय लिए जाने की जानकारी राज्य डायरेक्टरेट ऑफ मेडिकल इजुकेशन एण्ड ट्रेनिंग (डीएमइटी) सीबीके महांती ने दी है।

वर्तमान समय में ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू होने को लेकर मीडिया को प्रतिक्रिया देते हुए डाक्टर महांती ने कहा है कि परिस्थिति को देखकर सरकार अनलॉक का निर्णय लेगी। राष्ट्रीय टास्क फोर्स एवं डब्ल्यूएचओ की गाइडलाइन का अध्ययन किया जा रहा है। इसके साथ ही विभिन्न विश्व स्तरीय संस्था एवं राष्ट्रीय स्तर की संस्था विशेषज्ञों से विचार विमर्श लेकर अनलॉक प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इस दिशा में बार-बार समीक्षा की जारही है ए​वं परिस्थिति का आकलन कर निर्णय लिया जाएगा। राज्य में वर्तमान समय में पाजिटिव दर तेजी से कम हो रही है। वर्तमान समय में दर 6 प्रतिशत तक आ गयी है, जो कि सबके लिए अच्छी खबर है।

एकमो चिकित्सा के लिए 6 मशीन लाने के लिए टेंडर खत्म हो चुका है। जरूरी मानव संसाधन तैयार कर लिया गया है। मशीन आने पर एकमो चिकित्सा शुरू होगी। कटक स्थित श्रीरामचन्द्र भंज मेडिकल कालेज में 6 यूनिट खोली जाएगी। राज्य में वर्तमान समय में दो निजी अस्पताल में एकमो मशीन होने की बात डाक्टर महांति ने कही है। 

गौरतलब है कि प्रदेश में आज दैनिक संक्रमण घटकर 4 हजार के नीचे अर्थात 3405 तक आ गया है। पिछले कुछ दिनों से हर दिन दैनिक संक्रमण में गिरावट देखी जा रही है। हालांकि मृतकों की संख्या में कमी नहीं आ रही है। प्रदेश में आज भी कोरोना से 42 लोगों की मौत हो गई है। सरकार एवं प्रशासन ने लोगों से सावधानी बरतने को अनुरोध किया है।

chat bot
आपका साथी