जाजपुर में नदी तटबांध तोड़ने मामले में विधायक सहित 6 को नोटिस

ओडिशा के जाजपुर जिले के केलुअ नदी पर तटबांध तोड़ने के एक मामले में लोकायुक्त ने विधायक प्रणव बलबंतराय सहित 6 लोगों को नोटिस जारी किया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 10:31 PM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 05:09 AM (IST)
जाजपुर में नदी तटबांध तोड़ने मामले में विधायक सहित 6 को नोटिस
जाजपुर में नदी तटबांध तोड़ने मामले में विधायक सहित 6 को नोटिस

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर : ओडिशा के जाजपुर जिले के केलुअ नदी पर तटबांध तोड़ने के एक मामले में लोकायुक्त ने विधायक प्रणव बलबंतराय सहित 6 लोगों को नोटिस जारी किया है। लोकायुक्त ने केलुअ नदी के तटबांध पर डायनामाइट लगाकर उसे तोड़ने के मानवीय प्रयास संबंधित जवाब-तलब किया है। सभी से 6 सप्ताह के अंदर अपना जवाब रखने को कहा गया है।

उल्लेखनीय है कि केलुअ नदी पर 24 करोड़ रुपये खर्च से पुल बनाया गया था। पुल का काम निम्नमान का होने के कारण कुछ लोगों ने इस संबंध में सूचना का अधिकार कानून के तहत जानकारी मांगी थी। इसका प्रतिशोध लेने के लिए केलुअ नदी के तटबांध पर डायनामाइट लगाकर विस्फोट किया गया। इससे चार हजार हेक्टेयर जमीन में खड़ी फसल को नुकसान हुआ था। सन 2016 में इस पुल का निर्माण कार्य शुरू हुआ था जोकि 2019 में पूरा हुआ था। इस घटना में पुलिस प्रशासन की चुप्पी को लेकर सवाल उठ रहे हैं और बताया जा रहा है कि विधायक के दबाव के चलते कार्रवाई नहीं हो रही है। इस पर लोकायुक्त से शिकायत की गई और लोकायुक्त ने सभी पक्ष से 6 सप्ताह के अंदर जवाब देने को कहा है। मामले की अगली सुनवाई 3 दिसंबर को निर्धारित की गई है। सुनवाई से पहले समस्त पक्ष अपना जवाब लोकायुक्त के समक्ष प्रस्तुत करेंगे।

chat bot
आपका साथी