विभिन्न वार्डों में घूमने लगे हैं बीएमसी कमिश्नर, स्थानीय लोगों को मिलेगी निजात

भुवनेश्वर में कूड़े कचरे की सफाई को लेकर बीएमसी के कमिश्नर प्रेमचंद चौधरी ने खुद वार्ड-वार्ड घूमकर स्थिति का जायजा लेना शुरु कर दिया है। बीएमसी कमिश्नर (BMC commissioners) ने अपने अधिकारियों को कदम उठाने के निर्देश दिए हैं।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 02:14 PM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 02:14 PM (IST)
विभिन्न वार्डों में घूमने लगे हैं बीएमसी कमिश्नर, स्थानीय लोगों को मिलेगी निजात
भुवनेश्वर में सफाई समस्या को लेकर निरीक्षण कार्यक्रम आरंभ हो रहा है।

भुवनेश्वर,  जागरण संवाददाता। राजधानी भुवनेश्वर में दिनों दिन बढ़ते कूड़े कचरे की सफाई समस्या को लेकर भुवनेश्वर महानगर निगम हर वार्ड में निरीक्षण का कार्यक्रम आरंभ करने जा रहा है। इसके अंतर्गत बीएमसी के कमिश्नर प्रेमचंद चौधरी ने खुद वार्ड-वार्ड घूमकर स्थिति का जायजा लेना शुरु किया है। चौधरी इस सिलसिले में 2 वार्ड के दौरे कर चुके हैं । बीएमसी कमिश्नर इन दो वार्ड के लोगों से मिलकर उनकी समस्याएं सुनी इन समस्याओं का निदान करने हेतु बीएमसी कमिश्नर ने अपने अधिकारियों को कदम उठाने के निर्देश दिए हैं।

 गौरतलब है कि कभी स्मार्ट सिटी के तौर पर देश में अव्वल शहर रहे भुवनेश्वर में इन दिनों साफ-सफाई को लेकर समस्याएं उठ खड़ी हुई है। तकरीबन सभी वार्ड में कूड़ों के ढेर नजर आते हैं। स्थानीय लोग इसे लेकर बीएमसी से कई बार शिकायत भी कर चुके हैं। पिछले साल से बीएमसी के कारपोरेटरो का कार्यकाल समाप्त हो चुका है, कोरोना संकट के चलते चुनाव नहीं हो पाया है। इसके चलते स्मार्ट सिटी के दौड़ में शामिल हुए भुवनेश्वर के लिए वर्तमान शहर के कूड़े का निपटान करना एक कड़ी चुनौती बनकर सामने खड़ी है ।

  इस समस्या से निपटने के लिए बीएमसी ने अब बड़े अधिकारियों को मैदान में उतारने का फैसला लिया है। इसके तहत बीएमसी कमिश्नर खुद वार्ड के दौरे पर निकले तो स्थानीय लोगों मे आस जगी है कि जल्द ही उनके वार्ड में साफ सफाई की समस्या दूर हो पाएगी।

 गौरतलब है कि वर्तमान राजधानी के विभिन्न वार्ड में विभिन्न जन सुविधा के काम चल रहे हैं। जगह-जगह पर नाली बनाने का काम हो अथवा अन्य विकास की योजनाएं जनप्रतिनिधियों के न होने से लोगों की शिकायतों को सुनने वाला कोई नहीं है। आवागमन बाधित होना एक प्रमुख समस्या बन गई है।

chat bot
आपका साथी