Odisha: सत्ताधारी विधायक के बेटे पर भाजपा ने लगाया गुंडाराज चलाने का आरोप: डीजीपी को सौंपा ज्ञापन

विधायक के बेटे पर गुंडाराज चलाए जाने का आरोप लगाते भाजपा ने एक प्रतिनिधि दल पुलिस डीजी अभय से मुलाकात कर उन्हें एक ज्ञापन दिया है। विधायक के बेटे को राष्ट्रीय सुरक्षा कानून यानी एनएसए के तहत गिरफ्तार किया जाना चाहिए।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Thu, 19 Aug 2021 01:21 PM (IST) Updated:Thu, 19 Aug 2021 01:21 PM (IST)
Odisha: सत्ताधारी विधायक के बेटे पर भाजपा ने लगाया गुंडाराज चलाने का आरोप: डीजीपी को सौंपा ज्ञापन
एक प्रतिनिधि दल पुलिस डीजी अभय से मुलाकात कर उन्हें एक ज्ञापन दिया है।

कटक, जागरण संवाददाता। प्रदेश में सत्ताधारी विधायक के बेटे पर गुंडाराज चलाए जाने का आरोप लगाते हुए राज्य भारतीय जनता पार्टी का एक प्रतिनिधि दल पुलिस डीजी अभय से मुलाकात कर उन्हें एक ज्ञापन दिया है। भाजपा प्रतिनिधि दल ने कहा है कि केन्दुझर जिला अन्तर्गत घसीपुरा ब्लाक के पीइओ रामचन्द्र नायक पर विधायक बद्री नारायण पात्र के बेटे देवाशीष पात्र और खलियामेंढा की सरपंच के पति सुरेन्द्र भुइयां ने हमला करने के साथ ही जान से मारने की धमकी दी है। पीइओ का कसूर इतना ही है कि उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना में अयोग्य हिताधिकारी को शामिल करने से इनकार दिया है। भाजपा प्रतिनिधि दल ने डीजीपी से मुलाकात कर मामले की जाच कर गुंडाराज चलाने वाले विधायक के बेटे ए​वं उनके साथी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

 भाजपा राज्य कार्यकारिणी सदस्य व घसीपुरा के भाजपा विधायक उम्मीदवार पृथिराज कुंअर की आगुवाई में एक प्रतिनिधिल दल ने डीजीपी से मुलाकात की है। उन्होंने आरोप लगाया है कि अयोग्य हिताधिकारी को आवास योजना में शामिल करने के लिए पीईओ को विधायक के बेटे देवाशीष पात्र और स्थानीय सरपंच के पति मजबूर कर रहे थे। जब वह नहीं माने तो उनके उपर हमला किया गया। यहां तक कि उन्हें थाना में आरोप लाने पर जान से मार देने की भी धमकी दी गई है।

 भाजपा नेताओं के आरोप के मुताबिक, केवल यही एक मात्र मामला नहीं है। इससे पहले भी विधायक के बेटे के नाम से कई आरोप आ चुके हैं। पुलिस पर हमला करने के आरोप में वह जेल भी जा चुका है। उसके नाम से 20 अधिक मामले दर्ज़ हैं। ऐसे में विधायक के बेटे को राष्ट्रीय सुरक्षा कानून यानी एनएसए के तहत गिरफ्तार किया जाना चाहिए। भाजपा प्रतिनिधि दल ने कहा है कि इस से पूरे इलाके में आवास योजना में धांधली की बात साफ पता चल रही है। घसीपुरा के 25 पंचायत और घटगांव के 27 पंचायत में आवास प्लस योजना की फिर से जांच करने के लिए भाजपा प्रतिनिधि दल ने मांग की है। इस प्रतिनिधि दल में भाजपा कटक नगर अध्यक्ष ललाटेंडू बडू, राज्य अल्पसंख्यक गुट के अध्यक्ष सिकंदर अली, युवा भाजपा नेता सब्यसाची महापात्र प्रमुख मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी