चिल्का से बीजू जनता दल विधायक प्रशांत जगदेव दल से निलंबित, बीजद सुप्रीमो नवीन पटनायक ने की कार्रवाई

चिल्का विधानसभा क्षेत्र से बीजू जनता दल के विधायक प्रशांत जगदेव को दल से सस्पेंड कर दिया गया है बीजद सुप्रीमो नवीन पटनायक ने प्रशांत जगदेव को तुरंत प्रभाव से सस्पेंड करने की घोषणा की है बीजेडी की तरफ से इस संबंध में प्रेस रिलीज जारी कर दिया गया है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Wed, 08 Sep 2021 09:37 PM (IST) Updated:Wed, 08 Sep 2021 09:37 PM (IST)
चिल्का से बीजू जनता दल विधायक प्रशांत जगदेव दल से निलंबित, बीजद सुप्रीमो नवीन पटनायक ने की कार्रवाई
बीजद सुप्रीमो नवीन पटनायक ने विधायक प्रशांत जगदेव दल पर की कार्रवाई

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता! चिल्का विधानसभा क्षेत्र से बीजू जनता दल के विधायक प्रशांत जगदेव को दल से सस्पेंड कर दिया गया है बीजद सुप्रीमो नवीन पटनायक ने प्रशांत जगदेव को तुरंत प्रभाव से सस्पेंड करने की घोषणा की है बीजेडी की तरफ से इस संबंध में प्रेस रिलीज जारी कर दिया गया है। इसमें बताया गया है कि खुर्दा एन ए सी परिसर मैं हिताधिकारियों को प्रधानमंत्री आवास योजना और रासन कार्ड बांटने को लेकर विधायक ने बालुगां के भाजपा मंडल अध्यक्ष तथा दलित नेता नीरंजन सेठी से मारपीट की थी ।

भाजपा ने इस मामले में पुलिस थाने में विधायक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई । अपने दल के विधायक द्वारा विपक्षी दल के नेता को मारना विजद सुप्रीमो नवीन पटनायक को नागवार गुजरा और उन्होंने तुरंत कार्रवाई करते हुए प्रशांत जगदेव को दल से निलंबित कर दिया है।

गौरतलब है कि वर्तमान विधानसभा का मानसून सत्र चल रहा है और मंत्री प्रताप जेना को लेकर भाजपा पहले से ही हमलावर है ऐसे में अपने विधायक द्वारा विपक्षी दल भाजपा के दलित नेता से मारपीट का मुद्दा विधानसभा में सरकार के लिए दिक्कत पेश करता। समझा जाता हे कि इसे ध्यान में रखते हुए बीजद सुप्रीमो ने तुरंत कार्रवाई करते हुए प्रशांत जगदेव को पार्टी से निलंबित कर दिया है।

गौरतलब है कि जनवरी 2 तारिख को माहांगा ब्लाक के पूर्व अध्यक्ष तता भाजपा नेता कुलमणी बराल की हत्या कर दी गई थी। प्रधानमंत्री  आवास योजना भ्रष्टाचार का मसला उठाने के कारण मंत्री प्रताप जेना के ईशारे पर कुलमणी की हत्या किए जाने का आरोप भाजपा पहले दिन से लगाती आई है। भाजपा ने मुख्यमंत्री से मामले में हस्तक्षेप करते हुए तुरंत मंत्री प्रताप जेना को मंत्रीमंडल से हटाने की मांग की है।माहांगा मर्डर मामले में कानून मंत्री प्रताप जेना की संपृक्ति के कारण उन्हें तुरंत पद से हटाए जाने की मांग भाजपा पहले से करती आई है। अब सालेपुर के जेएमएफसी अदालत द्वारा माहांगा मामले में मंत्री का नाम चार्जसीट से हटाए जाने मुद्दे पर फीर से नए सिरे से जाँच के आदेश देने के बाद भाजपा फीर से हमलावर है।

chat bot
आपका साथी