भुवनेश्वर में पुन: कार्यकारी हुआ आदित्य अश्विनी एवं सम कोविड अस्पताल: बढ़ते संक्रमण को देख BMC ने लिया निर्णय

भुवनेश्वर नगर निगम (Bhubaneswar Municipal Corporation) ने राजधानी में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए आदित्य अश्विनी अस्पताल (Aditya Ashwini Hospital) एवं सम कोविड अस्पताल ( Sam Covid Hospital ) को आज से कार्यकारी कर दिया है।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 11:34 AM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 11:34 AM (IST)
भुवनेश्वर में पुन: कार्यकारी हुआ आदित्य अश्विनी एवं सम कोविड अस्पताल: बढ़ते संक्रमण को देख BMC ने लिया निर्णय
पुन: कार्यकारी हुआ आदित्य अश्विनी एवं सम कोविड अस्पताल:

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। राजधानी में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए भुवनेश्वर नगर निगम (बीएमसी) ने एक बार फिर आदित्य अश्विनी अस्पताल एवं सम कोविड अस्पताल को आज से कार्यकारी कर दिया है। सम अस्पताल में बेड संख्या 250 से बढ़ाकर 500 कर दी गई है।

 बीएमसी से मिली जानकारी के मुताबिक कोविड संक्रमित संख्या बढ़ने के चलते इससे मुकाबला करने के लिए यह निर्णय लिया गया है। आईसीयू के साथ  150 बेड वाले कोविड अस्पताल कार्यकारी किया गया है। सम अस्पताल में बेड संख्या 250 से बढ़ाकर 500 कर दी गई है। पटिया में 60, डुमडुमा में 45 बेड वाला कोविड केयर अस्पताल खोला जाएगा। पहले से ही घाटकिया, गजपतिनगर एवं कीट में 3 क्वारेनटाइन सेंटर बनाए गए हैं।  

ओयो होटल में 40 बेड वाला क्वारेनटाइन सेंटर की व्यवस्था की गई है। उसी तरह से बीएमसी कमिश्नर प्रेमचन्द्र चौधुरी ने कहा है कि बीएमसी कंट्रोल रूम में 10 रैपिड रेस्पांस टीम तैनात की गई है। 8 रैपिड रेस्पांस टीम को जोनल डिप्टी कमिश्नर के अधीन रखा गया है। यह टीम दैनिक स्थानीय संक्रमित की पहचान करेगी। कोविड संक्रमित व्यक्ति के पास फोन के जरिए या फिर व्यक्तिगत रूप से बीएमसी पहुंच रही है। जरूरत पड़ने पर होम आईसोलेशन कीट मुहैया करा दी गई है।

उसी तरह से यदि किसी व्यक्ति को कोई समस्या होती है या फिर व्यक्ति अस्पताल जाना चाहता है तो फिर वह व्यक्ति बीएमसी टोल फ्री नंबर 1929 पर फोन कर सकता है। राजधानी भुवनेश्वर में वर्तमान समय तक करीबन 10 हजार डोज कोविड टीका दिया गया है। भुवनेश्वर में अभी तक टीका की कमी नहीं देखने को मिली है। बाजार एवं मंदिर में संक्रमण बढ़ने की सम्भावना रहने से पुलिस की मदद से मास्क जांच की जा रही है तथा भीड़ को नियंत्रित करने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी