Corona Vaccination: दूसरे चरण के टीकाकरण के लिए भुवनेश्‍वर पहुंची 3 लाख 34 हजार 534 डोज

राजधानी भुवनेश्वर पहुंचा दूसरे चरण में 3 लाख 34 हजार 534 डोज टीका

Corona Vaccination कोरोना महामारी के दूसरे चरण का टीका ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में पहुंच चुका है तीन दिन के बाद यह टीका विभिन्न जिलों में भेजा जाएगा। इसे लेकर सभी प्रकार की योजना बना ली गई है ए​वं तैयारी शुरू हो गई है।

Publish Date:Wed, 20 Jan 2021 10:07 AM (IST) Author: Babita Kashyap

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। राजधानी भुवनेश्वर में कोरोना महामारी के दूसरे चरण का टीका भी मंगलवार को पहुंच गया है। पुणे से स्पाइस जेट विमान में कोरोना का यह टीका भुवनेश्वर पहुंचा है। पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच सभी टीका भंडारण में पहुंचा दिया गया है। तीन दिन के बाद यह टीका विभिन्न जिलों में भेजा जाएगा। इसे लेकर सभी प्रकार की योजना बना ली गई है ए​वं तैयारी शुरू हो गई है। टीका ग्रहण कर टीकाकरण के लिए सभी जिले तैयार हैं। दूसरे चरण में 3 लाख 34 हजार 534 टीका आया है। अपराह्न 3 बजकर 15 मिनट पर यह टीका भुवनेश्वर बीजू पटनायक एयरपोर्ट पर पहुंचा है। 

  यहां उल्लेखनीय है कि 12 जनवरी को भुवनेश्वर में पहले चरण का टीका पहुंचा है। भुवनेश्वर एयरपोर्ट पर स्वाइसजेट के जरिए कोविसिल्ड टीका लाया गया था। एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद वहां से विशेष गाड़ी के जरिए ओडिशा राज्य टीका भंडारण में लाया गया था। इसके बाद यहां से राज्य के 100 जगहों पर टीका भेजा गया था। वही व्यवस्था इस बार भी अपनायी जाएगी। पहले चरण में 162 वैक्सीन सेशन साइट में टीकाकरण के लिए व्यवस्था की गई थी। 

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक पहले दिन प्रदेश में बनाए गए 161 सेशन में 13980 स्वास्थ्य कर्मचारी को टीका दिया गया था जबकि सोमवार को 380 सेशन में शाम 6 बजे तक 30 हजार 161 स्वास्थ्य कर्मचारी को टीका दिया गया है। सोमवार को एक व्यक्ति में पार्श्व प्रतिक्रिया सामने आयी थी जो अब पूरी तरह से स्वस्थ होने की बात पता चली है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.