ओमिक्रोन प्रभावित देशों से 800 प्रवासी पहुंचे ओडिशा, 40 प्रतिशत का नहीं मिल रहा आंकड़ा; सरकार की बढ़ी चिंता

ओमिक्रोन वैरिएंट के बढ़ रहे मामलों ने पूरे विश्‍व की चिंता बढ़ा दी है। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग का कहना है कि ओमिक्रोन प्रभावित देशों से 800 प्रवासी ओडिशा पहुंचे हैं जिनमें से 40 प्रतिशत के बारे में कोई आंकड़ा नहं मिल रहा है।

Babita KashyapMon, 06 Dec 2021 02:34 PM (IST)
ओमिक्रोन प्रभावित देशों से आए लोगों से 40 प्रतिशत हैं लापता

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। कोरोना के भयानक ओमिक्रन वेरिएंट को लेकर समग्र विश्व में चिन्ता है। ओडिशा स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी दी है कि पिछले दिनों ओमिक्रन प्रभावित देशों से लगभग 800 प्रवासी ओडिशा आए हैं। मगर चिन्ता की बात यह है कि इनमें से 40 प्रतिशत का कोई आंकड़ा सरकार के पास नहीं है। इन लोगों ने एयर सुविधा पोर्टल पर जो जानकारी उपलब्ध कराई है वह जानकारी आधी-अधूरी एवं गलत है।

विभाग के अनुसार इन लोगों ने या तो गलत ठिकाने की जानकारी पर यात्राएं की है या ये अन्य प्रदेश चले गये हैं। हालांकि स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि राय में कोई भी ओमिक्रोन पाजिटिव मामला सामने नहीं आया है। प्रदेश आए लोगों से 40 प्रतिशत लोगों की खबर न मिलने पर विभाग ने स्पष्‍टीकरण दिया है कि इनकी तलाश की जा रही है। स्वास्थ्य मंत्री नव किशोर दास ने कहा कि ओमिक्रोन को लेकर घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है। सरकार स्थिति पर नजर रखे हुए है लोग करोना प्रोटोकल का पालन करें और सुरक्षित रहें। साथ ही लोगों से आग्रह किया गया है कि भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें।

गौरतलब है कि देश और दुनिया के लिए कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रोन एक बड़ी मुसीबत बनता नजर आ रहा है। इस मामले में मेदांता अस्‍पताल के प्रमुख डॉक्‍टर नरेश त्रेहन ने इस बात की आशंका जतायी है। देश में अब तक इस नए वैरिएंट के 21 नए मामलों की पहचान हो चुकी है। दिल्‍ली भी अब इससे अछूती नहीं रही है यहां भी ओमिक्रोन वैरिएंट का एक मामला सामने आया है। ऐसे में सरकार इसे लेकर काफी गंभीर है और सभी प्रकार के एहतियाती कदम उठा रही है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.