30 जून तक ओडिशा के इन 11 जिलों में सप्ताह में दो दिन रहेगा शटडाउन

Shut down in Odisha ओडिशा में कोरोना संक्रमण के लगतार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए यहां के 11 जिलों में 30 जून तक सप्ताह में दो दिन शटडाउन रहेगा।

By Babita kashyapEdited By: Publish:Thu, 04 Jun 2020 10:49 AM (IST) Updated:Thu, 04 Jun 2020 10:49 AM (IST)
30 जून तक ओडिशा के इन 11 जिलों में सप्ताह में दो दिन रहेगा शटडाउन
30 जून तक ओडिशा के इन 11 जिलों में सप्ताह में दो दिन रहेगा शटडाउन

भुवनेश्‍वर, जेएनएन। ओडिशा में कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे मामले को ध्यान में रखते हुए यहां के 11 जिलों को 30 जून तक सप्ताह में दो दिन शनिवार एवं रविवार को शटडाउन रखने का फैसला किया गया है। इन 11 जिलों में बालेश्वर, भद्रक, जाजपुर, केन्द्रापड़ा, जगतसिंहपुर, कटक, पुरी, खुर्दा, नयागड़, गंजाम एवं बलांगीर जिला शामिल है। मुख्य सचिव के अनुसार शट डाउन के दिन कोई भी दफ्तर नहीं खुलेंगे। हालांकि पूर्व की तरह अत्यावश्यक सेवाएं जारी रहेंगी। इसके अलावा 31 जुलाई तक राज्य के सभी स्कूल कालेज एवं कोचिंग सेंटर बंद रहेंगे। राज्य में दिन प्रतिदिन गम्भीर होती जा रही कोरोना की स्थिति को देखते हुए यह निर्णय लिए जाने की जानकारी मुख्य सचिव असीत त्रिपाठी ने दी है।

राज्य के पुलिस महानिदेशक अभय का कहना है कि कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है ऐसे में सरकार ने इसे रोकने के लिए सख्त कदम उठाये है। केन्द्र सरकार ने कर्फ्यू में ढिलाई देते हुए रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक समय निर्धारित किया है, लेकिन ओडिशा में रात्रिकालीन कर्फ्यू में कोई ढिलाई नहीं दी जाएगी। पहले ही की तरह शाम 7 बजे से सुबह 7 बजे तक कर्फ्यू जारी रहेगा।

डीजीपी ने कहा है कि मास्क पहनना अनिवार्य है, बेवजह लोग घरों से बाहर ना निकलें। सार्वजनिक जगहों पर थूकने एवं मास्क न पहनने पर जुर्माना वसूला जाएगा। ऐसा करते हुए पकड़े जाने पर पहली एवं दूसरी बार 500 रुपये का जुर्माना वसूला जाएगा एवं यदि तीसरी बार व्यक्ति बिना मास्क के पकड़ा गया तो फिर 1 हजार रुपये का जुर्माना के साथ उसे एपीडेमिक एक्ट के तहत गिरफ्तार भी किया जा सकता है। यहां उल्लेखनीय है कि प्रदेश में अब तक 4 लाख 26 हजार प्रवासी आ चुके हैं, जिसके कारण कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। इसे ध्यान में रखते हुए रात्रिकालीन कर्फ्यू में किसी भी प्रकार की ढिलाई ना देने का सरकार ने फैसला लिया है।

chat bot
आपका साथी