बालेश्‍वर में लुटेरों की यात्री बस लूटने की योजना फेल, वन कर्मचारियों को देख हुए फरार

ओडिशा के बालेश्‍वर में लुटेरों ने सड़क पर पेड़ काटकर मार्ग को अवरूद्ध कर दिया था। लुटेरों ने बस को जंगल के रास्ते से बाहर निकालने की रणनीति बनायी थी। पेट्रोलिंग कर रहे वन कर्मचारी के मौके पर आ जाने से लुटेरे फरार हो गए।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Fri, 19 Nov 2021 08:06 AM (IST) Updated:Fri, 19 Nov 2021 08:06 AM (IST)
बालेश्‍वर में लुटेरों की यात्री बस लूटने की योजना फेल, वन कर्मचारियों को देख हुए फरार
डकैतों की यात्रीवाही बस को लूटने की योजना फेल हो गई

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। डकैतों की यात्रीवाही बस को लूटने की योजना फेल हो गई है। घने जंगल में मार्ग से गुजर रही बस को लूट करने के उद्देश्य से रास्ते के ऊपर बड़े-बड़े पेड़ काटकर लुटेरों ने मार्ग को अवरुद्ध कर दिया। इसके बाद बस के यात्रियों को लूटने का जाल बिछा रहे थे कि तभी वहां पर कुछ वन कर्मचारी पहुंच गए और लुटेरों की लूट करने की योजना फेल हो गयी। अंधकार का फायदा उठाकर लुटेरे वहां से फरार हो गए। यह घटना बुधवार रात को बालेश्वर जिले के नीलगिरी-उदला मार्ग पर मौजूद सजनगढ़ के पास तीनकोशिया जंगल की है।

जानकारी के मुताबिक विजया नामक यात्रीवाही बस मयूरभंज जिला उदला से भुवनेश्वर की तरफ आ रही थी, जिसमें सवार यात्रियों से लूटपाट करने के लिए करीबन 7 लुटेरों ने योजना बनायी थी। इसके लिए सुनियोजित ढंग से लुटेरों ने अपनी योजना तैयार की थी। बस आने से पहले ही मार्ग पर पेड़ काटकर रास्ता अवरोध कर दिए। इसके बाद तेज गति से आ रही बस उक्त जगह पर पहुंची तो रास्ते पर पेड़ गिरा देख वहां रूक गई। लुटेरों की पहली योजना सफल हो गई। इसके बाद लुटेरे अपनी दूसरी योजना के तहत बस ड्राइवर को फंसाने का प्रयास किया।

लुटेरों ने ड्राइवर से कहा 200 रुपये दो जंगल के अन्दर वाले रास्ते से हम बस को आगे निकलवा देंगे। बस के पास दो लुटरे थे और 5 लुटेरे पेड़ के पास खड़े थे। अचानक इसी समय पेट्रोलिंग कर रहे नीलगिरी वन विभाग के कुछ कर्मचारी मौके पर पहुंच गए। मार्ग पर पेड़ गिरा देख वहां पहुंचे और पूछताछ करने लगे। लुटेरों ने वन कर्मचारी को भी डराने धमकाने का प्रयास किया। हालांकि वन कर्मचारी ने स्थानीय इलाके के लोगों को इसकी जानकारी दे दी। यह जानते ही लुटेरे रात का फायदा उठाते हुए घने जंगल में फरार हो गए। वन विभाग के कर्मचारी मशीन के जरिए पेड़ को काटकर रास्ता साफ किया और बस फिर अपने गंतव्य स्थल को रवाना हुई।

यहां उल्लेखनीय है कि इस मार्ग पर बालेश्वर जिले के नीलगिरी थाना एवं ब्रह्मपुर थाना की सीमा क्षेत्र में है। ऐसे में इस जगह पर बहुत कम पेट्रोलिंग होती है। इसी का फायदा उठाकर लुटेरे यहां डकैती घटना को अंजाम देते रहे हैं। लोगों ने उक्त इलाके में पुलिस पेट्रोलिंग सख्त करने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी