Odisha: नवीन निवास की तरफ किसान संगठन का कूच, पुलिस के साथ धक्का मुक्की

नव निर्माण किसान संगठन ने पीएमजी चौक से नवीन निवास तक एक विशाल रैली निकाली इसमें सैकड़ों की संख्या में सदस्‍य शामिल हुए।

By Babita kashyapEdited By: Publish:Thu, 21 Nov 2019 02:31 PM (IST) Updated:Thu, 21 Nov 2019 02:31 PM (IST)
Odisha: नवीन निवास की तरफ किसान संगठन का कूच, पुलिस के साथ धक्का मुक्की
Odisha: नवीन निवास की तरफ किसान संगठन का कूच, पुलिस के साथ धक्का मुक्की

भुवनेश्वर, जेएनएन। धान की अभावी बिक्री एवं टोकन व्यवस्था को लेकर नव निर्माण किसान संगठन ने गुरुवार को राजधानी भुवनेश्वर में भी जोरदार ऐतराज जताया है। जानकारी के मुताबिक संगठन की तरफ से आज एक विशाल रैली पीएमजी चौक से नवीन निवास तक निकाली गई। धान खरीद व्यवस्था का सरलीकरण करने, किसानों के सभी धान को खरीदने, टोकन व्यवस्था को हटाने की मांग में नव निर्माण किसान संगठन की तरफ से निकाली गई रैली में सैकड़ों की संख्या में संगठन सदस्य शामिल हुए थे।

हालांकि यह रैली नवीन निवास पहुंचती इससे पहले ही शिशु भवन चौक के पास पुलिस ने किसानों को रोक दिया है। ऐसे में इस दौरान पुलिस एवं किसान संगठन के सदस्यों के बीच धक्का मुक्की हुई है। पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए किसान संगठन के सदस्यों को शिशु भवन चौक से हिरासत में लिया है। 

खबर के मुताबिक सैकड़ों की संख्या में किसान नवीन निवास की तरफ कुच कर रहे थे कि शिशु भवन चौक पर पुलिस प्रशासन ने उन्हें रोक दिया। ऐसे में उग्र किसान संगठन के सदस्य एवं पुलिस के बीच धक्का मुक्की हुई। ऐसे में शिशु भवन चौक पर काफी समय तक उत्तेजना का माहौल बन गया।

यहां उल्लेखनीय है कि टोकन व्यवस्था के प्रतिवाद में पश्चिम ओडि़शा में लगातार किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है। गुरुवार को भी संगठन की तरफ से बरगड़ जिले के गोड़भगा चौक पर रास्ता अवरोध कर प्रदर्शन किया गया है। ऐसे में एक तरफ जहां सड़क पर किसानों का विरोध तो वहीं दुसरी तरफ सदन के अन्दर हमलावर विरोधी दल के सदस्यों से निपटने में सरकार को खासी मशक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

Odisha Assembly: किसान आन्दोलन एवं धान की बिक्री को लेकर सदन में हंगामा, कार्यवाही स्थगित

किडनी मरीजों का गांव बना तरइकेला, बड़े-बुजुर्ग से लेकर छोटे बच्चे भी इसकी चपेट में

chat bot
आपका साथी